मणिपुर के चंदेल में जवानों पर बड़ा हमला, तीन शहीद, छह गंभीर

इंफाल : मणिपुर के सीमावर्ती इलाकों में उग्रवादियों ने असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया जिसमें तीन जवान शहीद हो गये और छह अन्य घायल हो गये है। उग्रवादियों ने भारत-म्यांमार सीमा क्षेत्र में चंदेल जिले के खोंगल में बुधवार शाम शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण के जरिये विस्फोट के बाद असम राइफल्स के जवानों पर घात लगाकर हमला किया और भारी गोलीबारी की। गोलीबारी में हवलदार जीडी प्रणय कलिता, राइफलमैन रतन सलाम और मेथना कोन्याक शहीद हो गये। हमले में छह लोग घायल भी हुए है जिन्हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया और वे सभी खतरे से बाहर हैं।  इस वारदात को अंजाम देने वाले उग्रवादियों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त बलों को इलाके में भेजा गया है।पहले आईईडी ब्लास्ट किया गया और फिर जवानों पर फायरिंग की गई। ये जवान म्यांमार बॉर्डर पर पेट्रोलिंग करने गए थे। 15 जवान गश्त करने के बाद लौट रहे थे, उसी वक्त बॉर्डर के पास आईईडी ब्लास्ट किया गया। जवानों ने जब जवाबी कार्रवाई की, तो आतंकवादी भाग खड़े हुए। सूत्रों का कहना है कि मणिपुर के स्थानीय उग्रवादी समूह पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने हमले को अंजाम दिया है। सेना की ओर से उग्रवादियों की खोज में सर्च ऑपरेशन जारी है। भारत-म्यांमार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लगभग पांच महीने के बाद स्क्वाश खिलाड़ियों ने शुरू किया अभ्यास

चेन्नई : भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी आगे पढ़ें »

थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में भारत को मिला आसान ड्रा

नयी दिल्ली : भारत को डेनमार्क के आरहूस में तीन से 11 अक्टूबर तक होने वाले थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन फाइनल्स में आसान ड्रा आगे पढ़ें »

ऊपर