मछुआरे भाइयों ने ‘घोल’ मछली से 5.50 लाख कमाये

पालघरः महाराष्ट्र में पालघर जिले के मोरबे गांव के रहने वाले 2 मछुआरे भाइयों महेश मेहर और भरत मेहर के लिए एक मछली लाखों का सौदा साबित हुई। दरअसल पिछले हफ्ते अरब सागर में मछली पकड़ने गये उनके जाल में 30 किलो की एक ‘घोल’ मछली फंस गयी जिसकी चिकित्सा क्षेत्र तथा कई दूसरे देशों में काफी मांग है। रविवार की रात वे यह बेशकीमती मछली लेकर तट पर पहुंचे तो सोमवार को 20 मिनट में ही इसकी नीलामी हो गयी। एक निर्यातक ने इसे 5.50 लाख रुपये में खरीद लिया।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह निश्चित रूप से अच्छा सौदा था। हम खुश थे क्योंकि जाल में मछलियों की दूसरी प्रजाति के साथ ही ‘सोना’ फंसने जैसा था। सिंगापुर, मलेशिया और इंडोनेशिया में घोल मछलियों की अच्छी कीमत मिलती है। इसे समुद्री मछलियों की महंगी प्रजातियों में से एक माना जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

छात्रों के प्रदर्शन के आगे झुका कोलकाता विश्वविद्यालय

चांसलर को मंच पर आने की नहीं मिली अनुमति बिना चांसलर के ही हुआ दीक्षांत समारोह शर्मसार हुआ शिक्षा जगत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल में छात्रों की आगे पढ़ें »

dhankhad

लंबे समय तक याद रहेगा यह तमाशा – राज्यपाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कलकत्ता विश्वविद्यालय के मंगलवार के दीक्षांत समारोह में भाग लेने में विफल रहने से नाराज राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि जिन आगे पढ़ें »

ऊपर