मई की गर्मी बर्दाश्त, लेकिन कांग्रेस सरकार नहींःनरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुलबर्ग के कलबुर्गी में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता का उत्साह उन्हें बता रहा है कि कर्नाटक की जनता मई की गर्मी बर्दाश्त कर सकती है लेकिन कांग्रेस की सरकार को अब और अधिक बर्दाश्त नहीं कर सकती है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के इतिहास पर हमला करते हुए कहा कर्नाटक वीरता का पर्याय है, लेकिन कांग्रेस ने फील्ड मार्शल करियप्पा और जनरल थिमय्या के साथ कैसा व्यवहार किया यह सबको पता है। इतिहास इस बात का गवाह है। 1948 में पाकिस्तान को हराने के बाद पीएम नेहरू और रक्षा मंत्री कृष्णा मेनन ने जनरल थिमय्या का अपमान किया था।
राष्ट्रगीत पर अपमान को लेकर मोदी ने कहा…
पिछले दिनों राहुल गांधी के राष्ट्रगीत को लेकर किए गए अपमान पर भी मोदी ने कहा जब कांग्रेस के सर्वोच्च नेता खुली सभा में वंदे मातरम का अपमान कर सकते हैं तो उन से देशभक्ति और पराक्रमों के प्रति सकारात्मक भाव प्रकट होना असंभव है। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए कांग्रेस के वादों पर निशाना साधा और कहा ‘कलबुर्गी आज दालों के लिए एक ब्रांड बन गया है। जो तुअर दाल हम खाते हैं वह यहां के किसानों की कड़ी मेहनत का फल है। यूपी में हम अभी-अभी सत्ता में आए हैं। नेता न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात करते थे लेकिन किसी ने दिया नहीं। लेकिन योगी सरकार ने सत्ता में आने के कुछ दिनों बाद ही यह कर दिखाया है। किसान नेता येदियुरप्पा सत्ता में आए तो कर्नाटक के किसानों को भी इसका फायदा मिलेगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

युवासाथियों के साहसिक कार्यों से मिलती है प्रेरणा और ऊर्जा : मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विभिन्न श्रेणियों में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बच्चों के कार्यो की सराहना करते हुए उनपर गर्व जताया। आगे पढ़ें »

brazil

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो भारत पहुंचे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली : ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय राजकीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचे जहां भारत के साथ घनिष्ठ सामरिक आगे पढ़ें »

ऊपर