भुखमरी सूचकांक में भारत की ‘गंभीर’ स्थिति पर बिफरे राहुल गांधी

नई दिल्ली: भुखमरी सूचकांक में भारत की ‘गंभीर’ स्थिति पर राहुल गांधी बिफर गए हैं। दरअसल, ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत की स्थिति पड़ोसी देशों से भी खराब है। 107 देशों की सूची में भारत 94वें नंबर पर है। इसी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत की स्थिति को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर अपने कुछ खास ‘मित्रों’ की जेब भरने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा ‘भारत का गरीब भूखा है, क्योंकि सरकार सिर्फ अपने कुछ खास ‘मित्रों’ की जेबें भरने में लगी है’।
देखें ट्वीट


नेपाल और बांग्लादेश से भी पिछड़ा है भारत
दरअसल, जहां तक भुखमरी और कुपोषण का सवाल है, हिन्दुस्तान अपने कदरन छोटे पड़ोसी मुल्कों नेपाल, बांग्लादेश और पाकिस्तान से भी पिछड़ा हुआ है। 107 मुल्कों की इस सूची में भारत 94वें स्थान पर है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत भुखमरी के ऐसे स्तर से जूझ रहा है, जिसे गंभीर माना जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर