भीषण बारिश से लखनऊ में बुरा हाल, मंत्रियों के घरों में भी पानी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बीती रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। इसकी वजह से कॉलोनियों, सड़कों आदि पर पानी भर गया है, जबकि कई जगह पेड़ों के गिरने की भी घटनाएं सामने आई हैं। लखनऊ में बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के आवास पर भी पानी भर गया। उधर, डालीबाग में रहने वाले कई मंत्रियों के घर भी जलमग्न हो गए। बारिश की वजह से राजधानी के कई इलाकों में घंटों बिजली भी गुल रही। प्रदेश में अब तक कई लोगों की मौत भी हो गई है। राजधानी में बीती रात से हो रही बारिश की वजह से कई पॉश कॉलोनियों में पानी भरने की घटनाएं सामने आई हैं। हजरतगंज के बालू अड्डे, पार्क रोड, विधानसभा मार्ग पर भी जल भराव हो गया है। जोरदार बारिश की वजह से कई सड़कें पूरी लबालब पानी से भर गईं। हालांकि, प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य भी तेजी से चला रहा है और आम लोगों की समस्याओं को जल्द-से-जल्द दूर करने में लगा हुआ है। आम इलाकों से लेकर वीआईपी इलाकों तक जलभराव की स्थिति देखी जा रही है।

कई मंत्रियों के घर भरा पानी
भारी बारिश से सिर्फ आम जनता को ही दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ रहा है, बल्कि सरकार के कई मंत्रियों को भी परेशानी आ रही है। डालीबाग में स्थित कई मंत्रियों के घरों में बारिश का पानी भर गया, जिसे निकालने का काम जारी है। डालीबाग में रहने वाले जेल मंत्री जय कुमार सिंह ‘जैकी’ के घर के बाहर घुटनों तक पानी भर गया। जगह-जगह पर पेड़ भी सड़क पर गिर गए, जिसके बाद ट्रैफिक को भी डायवर्ट करना पड़ रहा। इसके अलावा, बीएसपी के कद्दावर नेता सतीश चंद्र मिश्रा के आवास पर भी पानी भर गया है।

जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर
पिछली रात से जारी बारिश की वजह से लखनऊ प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। किसी भी सिविक समस्या, जल भराव, पेड़ गिरने आदि की घटनाओं पर नगर निगम के कंट्रोल रूम पर संपर्क करने को कहा गया है। इसके लिए जो हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, वह नंबर 6389300137/6389300138/6389300139 है। इसके अलावा, बिजली जाने पर हेल्पलाइन नंबर 1912 तथा अन्य किसी समस्या हेतु इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के नंबर 0522-4523000 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

यूपी में भारी बारिश से दर्जन से ज्यादा की मौत
यूपी के विभिन्न जिलों में बीती रात से हो रही भारी बारिश की वजह से जमकर तबाही मची है। अब तक दर्जन से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। जौनपुर में बारिश की वजह से मकान ढह गया, जिसमें चार लोगों की जान चली गई। इसके अलावा, फतेहपुर में पिछले 48 घंटों से बारिश जारी है। कच्चा मकान ढहने की वजह से पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, लखनऊ के पास यूपी के बाराबंकी में बुधवार देर रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश में घर की कच्ची दीवार गिरने से पिता और पुत्र की मौत हो गई। बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। रामसनेहीघाट कोतवाली के बसैयागपुर मजरे ढेमा में दीवार ढहने से 40 वर्षीय अरविंद और उनके सात वर्षीय पुत्र की मलबे में दबकर जान चली गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मांग पर अड़े मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के छात्र

कोलकाता : आरजी कर मेडिकल के प्रिंसिपल के इस्तीफे की मांग पर अड़े मेडिकल स्टूडेंट्स ने निकाली रैली। इस मामले पर स्वास्थ्य भवन के अधिकारियों आगे पढ़ें »

ऊपर