भारत से डरने की जरूरत नहीं, चीन हमेशा साथ देगा : जैश सरगना मसूद

नई दिल्ली: गत 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केन्द्रीय आरक्षित सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर ने नया ऑडियो जारी किया है। जिसमें उसने पुलवामा हमले में अपनी संलिप्तता से इंकार करते हुये कहा है कि भारत से घबराने की जरूरत नहीं है।
भारत ने पुलवामा हमले के बाद संयुक्त राष्ट्र में जैश सरगना मसूद अजहर को अंतरर्राष्ट्रीय आंतकी घोषित करने की मांग की थी जिसपर चीन ने अड़ंगा लगाते हुये इससे इंकार कर दिया था।
पाकिस्तानी सरकार और मीडिया डरपोक
चीन के इस कदम से उत्साहित अजहर ने जारी किये गये ऑडियो में कहा कि चीन हमेशा पाकिस्तान का साथ देगा इसलिये भारत से डरने की जरूरत नहीं है। साथ ही उसने पाकिस्तानी सरकार और मीडिया पर निशाना साधते हुये उसे डरपोक कहा है।
मसूद बोला मोदी फेल हो गये हैं
इस ऑडियो में मसूद अजहर ने 2019 लोकसभा चुनाव में पुलवामा हमले से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घाटा होने की बात भी कहा है। उसने कहा कि नरेंद्र मोदी कश्मीर में पूरी तरह फेल हो गए हैं।
पुलवामा हमलावर आदिल से संबध से भी इंकार

ऑडियो में मसूद ने आदिल अहमद डार का जिक्र करते हुये कहा है कि ‘जितनी गाली देनी है दे दो मुझे, लेकिन आदिल अहमद के खिलाफ कुछ ना कहना, कश्मीर में आजादी की लड़ाई अपने पैरों पर खड़ी हो चुकी है। वहां किसी विदेशी ताकत की जरूरत नहीं है।’ उसने पुलवामा हमले को अंजाम देनेवाले आतंकी आदिल से संबंध होने से भी इंकार करते हुये कहा है कि आदिल को पूरी दुनिया मेरे साथ जोड़ रही है,काश, मैं उससे कभी मिला होता। उसने तो यहां तक कह दिया कि अगर उसे आदिल की वजह से मार दिया जाए तो उसे इसका कोई गम नहीं होगा, मसूद ने कहा कि ये मेरे लिए शहादत होगी।
शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर