भारत में बढ़ सकता है लॉकडाउन !

नयी दिल्ली : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से लोगों के बचाव के लिए भारत में लागू 21 दिन के लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का सोच रहा है। देश में 14 अप्रैल तक के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर संस्पेस बना हुआ है। इस बीच सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि  कई राज्य और विशेषज्ञ केंद्र सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने का आग्रह कर रहे हैं, केंद्र उस दिशा में सोच रहा है। सरकार के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। हालांकि सूत्रों ने यह नहीं बताया कि इस बारे में अंतिम फैसला हुआ है या नहीं। वहीं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा जा रहा है कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने पर अभी तक कोई फैसला नहीं, कृपया अटकलें ना लगाएं ।

मोदी ने लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा था 
एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहने को कहा था और आह्वान किया कि वे थका हुआ और हारा हुआ महसूस न करें। उन्होंने विश्वास जताया था कि इस लड़ाई में भारत विजयी होकर उभरेगा।

दुनियाभर में अब तक हुई 75,800 से अधिक लोगों की मौत

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे भारत में 21 दिन का लॉकडाउन है जो 25 मार्च से शुरू हुआ था। कोविड-19 के कारण 183 देशों में 75,800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 13.5 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं।
देश में पिछले 24 घंटों में आए 354 नये मामले
देश के विभिन्न राज्यों में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के 354 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4421 हो गई तथा इस महामारी से पांच और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 114 पहुंच गई है। कुल मामलों में 65 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक राजस्थान में तीन लोगों की मौत हुई जबकि त्रिपुरा में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। देश के 31 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं। देश में इस संक्रमण से अब तक 326 लोग ठीक हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एशिया कप में खेलना सपने सच होने जैसा : कप्तान आशा लता

नयी दिल्ली : भारतीय महिला फुटबॉल टीम के सदस्य घरेलू दर्शकों के सामने एएफसी महिला एशिया कप 2022 फाइनल्स की संभावनाओं से खुश हैं और आगे पढ़ें »

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

ऊपर