भारत दे रहा कोरोना को मात, रिकवरी दर हुई 48.19 प्रतिशत

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 70वें दिन मंगलवार को एक अच्छी खबर आई जिसमें कहा गया है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण को मात देने की क्षमता लगातार बढ़ रही है जिसके तहत देश में रिकवरी दर बढ़कर 48.19 प्रतिशत दर्ज की गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक 18 मई को रिकवरी रेट 38.29 प्रतिशत था जबकि 3 मई को यह 26.59 फीसदी रहा था। 15 अप्रैल को रिकवरी रेट महज 11.42 सिर्फ था। विभिन्न राज्यों में रिकवरी रेट अलग-अलग है।
अब तक ठीक होने वालों की संख्या
देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 97,581 सक्रिय मामले है जबकि देश में अब तक 95 हजार 526 लोगों ने कोरोना को पीठ दिखाकर घर चले गये है। देश में पिछले 24 घंटें में 4835 लोगों ने कोरोना संक्रमण को हराकर जीवन के जंग में जीत दर्जा करा दी है। केंद्र सरकार के 8 मई के दिशानिर्देशों के अनुसार हल्के और मध्यम कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित मरीजों में अगर लक्षण नहीं बढ़ते हैं तो उन्हें 10 दिन के बाद स्वस्थ घोषित कर दिया जा रहा है।स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में मौतों की लगातार घट रही संख्या की मुख्य वजह संक्रमण की समय पर पहचान और उसका तुरंत इलाज है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे क्रिकेट में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार : रहाणे

नयी दिल्ली : भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतररात्मा की आवाज है कि वह एकदिवसीय प्रारूप में राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। आगे पढ़ें »

जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की मदद करती रहेगी सरकार : रीजिजू

नयी दिल्ली : खेलमंत्री किरेन रीजिजू ने शनिवार को कहा कि मंत्रालय जरूरतमंद पूर्व खिलाड़ियों की आर्थिक मदद करता रहेगा क्योंकि देश के लिये खेलते आगे पढ़ें »

ऊपर