भारत दे रहा कोरोना को मात, रिकवरी दर हुई 48.19 प्रतिशत

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के ​लिए लागू लॉकडाउन के 70वें दिन मंगलवार को एक अच्छी खबर आई जिसमें कहा गया है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण को मात देने की क्षमता लगातार बढ़ रही है जिसके तहत देश में रिकवरी दर बढ़कर 48.19 प्रतिशत दर्ज की गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक 18 मई को रिकवरी रेट 38.29 प्रतिशत था जबकि 3 मई को यह 26.59 फीसदी रहा था। 15 अप्रैल को रिकवरी रेट महज 11.42 सिर्फ था। विभिन्न राज्यों में रिकवरी रेट अलग-अलग है।
अब तक ठीक होने वालों की संख्या
देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 97,581 सक्रिय मामले है जबकि देश में अब तक 95 हजार 526 लोगों ने कोरोना को पीठ दिखाकर घर चले गये है। देश में पिछले 24 घंटें में 4835 लोगों ने कोरोना संक्रमण को हराकर जीवन के जंग में जीत दर्जा करा दी है। केंद्र सरकार के 8 मई के दिशानिर्देशों के अनुसार हल्के और मध्यम कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित मरीजों में अगर लक्षण नहीं बढ़ते हैं तो उन्हें 10 दिन के बाद स्वस्थ घोषित कर दिया जा रहा है।स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में मौतों की लगातार घट रही संख्या की मुख्य वजह संक्रमण की समय पर पहचान और उसका तुरंत इलाज है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पति ने ही अपनी पत्नी पर लगाया सेक्स रैकेट चलाने का आरोप

पीलीभीत : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में सेक्स रैकेट से जुड़ा मामला सामने आया है। पीड़ित पति ने अपनी पत्नी की सबूत के साथ सेक्स आगे पढ़ें »

तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- ‘अब नहीं रही सस्ती’

मुम्बई : बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू के यहां इस हफ्ते इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की थी। बीती रात तक तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप आगे पढ़ें »

ऊपर