भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 45 कर्मी हुए कोरोना से संक्रमित

नयी दिल्ली : लॉकडाउन के 42वें दिन मंगलवार को भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी ) के 45 कर्मियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें से दो को सफदरजंग अस्पताल, 41 को ग्रेटर नोएडा में और दो को एम्स झज्जर में भर्ती कराया गया है। आईटीबीपी के अनुसार अब तक उसके 45 कर्मियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनमें से 43 कर्मी आईटीबीपी के टिगरी कैंप, में कार्यरत हैं जो राजधानी में आतंरिक सुरक्षा कार्यों में लगी हुई है।
दो कर्मियों को सफदरजंग अस्पताल में तथा 41 आईटीबीपी कर्मी सीएपीएफ रेफरल अस्पताल, ग्रेटर नॉएडा में भर्ती हैं। कांटेक्ट ट्रेसिंग के बाद इस यूनिट के 76 जवानों को आईटीबीपी के छावला क्वारंटाइन केंद्र में अलग रखा गया है। इसके अलावा रोहिणी में दिल्ली पुलिस के साथ कानून व्यवस्था में तैनात एक आईटीबीपी कंपनी के 2 जवानों का पहले कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया था, इन्हें एम्स, झज्जर में भर्ती करवाया गया है।
बाकी 91 जवान को भेजा गया क्वारंटाइन में
इस कंपनी के बाकी 91 जवानों को भी आईटीबीपी छावला में क्वारंटाइन में रखा गया है और इनके सैंपल लिए जा चुके हैं। रिपोर्ट का इंतज़ार है ढ्ढ इस बीच आईटीबीपी ने सीएपी)फ रेफरल अस्पताल, ग्रेटर नॉएडा में कोरोना संक्रमित जवानों का उपचार प्रारंभ कर दिया है, 200 बिस्तरों वाला यह अस्पताल अब कोविड 19 के संक्रमित जवानों के इलाज के लिए है। अभी इसमें आईटीबीपी और बी एस एफ के कुल 52 जवान भर्ती हैं। इनका तय मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज किया जा रहा है और देखरेख की जा रही है ढ्ढ केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के विशेषज्ञ डाक्टर इनका इलाज कर रहे हैं। अस्पताल में सभी आवश्यक उपकरण और संसाधन उपलब्ध हैं। साथ ही, कांटेक्ट ट्रेसिंग तेज कर दी गई है और संपर्क में आये लोगों के सैंपल की जांच भी ज़ारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर