भारत की ओर बढ़ रहे हैं आईएस आतंकी, केरल के तटीय इलाकों में हाई अलर्ट

तिरुवनंतपुरम : खुफिया एजेंसियों ने श्रीलंका और भारत के बीच समुद्र में आईएसआईएस आतंकियों की मौजूदगी का अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, 15 आतंकी बोट में सवार होकर भारत पहुंच सकते हैं। पुलिस विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार तटीय पुलिस थानों और तटीय जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है।
आतंकियों की संख्या को लेकर खास सूचना
पुलिस के एक शीर्ष सूत्र ने कहा, ‘‘इस तरह के अलर्ट आम हैं, लेकिन इस बार हमारे पास संख्या को लेकर खास सूचना है। किसी भी संदिग्ध नौका के दिखने की स्थिति में हमने तटीय पुलिस थानों और जिला पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने को कहा है।’’ तटीय पुलिस विभाग ने कहा कि वे 23 मई से ही अलर्ट पर हैं। इसी दिन उन्हें श्रीलंका से सूचना मिली थी। तटीय विभाग के सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘श्रीलंका में हमले की घटना के बाद से हम लोग सतर्क हैं।
श्रीलंका धमाकों के बाद से हाई अलर्ट पर
हमने मछली पकड़ने वाली नौकाओं के मालिकों और समुद्र में जाने वाले अन्य लोगों से किसी भी संदिग्ध गतिविधि को लेकर सतर्क रहने को कहा है।’’ श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद से केरल हाई अलर्ट पर है। एनआईए की जांच में यह खुलासा हुआ था कि आईएसआईएस के आतंकवादी राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि अब भी केरल से कई लोगों के आईएसआईएस के साथ संबंध हैं। हाल में इराक और सीरिया से आईएसआईएस का सफाया किया जा चुका है। श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी। इस्लामिक स्टेट ने इस घटना की जिम्मेदारी ली थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

32 साल बाद इतिहास बदलने के करीब वेस्टइंडीज

मैनचेस्टर : कप्तान जो रूट की वापसी से बल्लेबाजी को मिली मजबूती के दम पर इंग्लैंड गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना संक्रमण की बाढ़, 1589 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1589 आगे पढ़ें »

ऊपर