भारतीय सेना ने इजरायली ‘स्पाइडर’ से पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

कच्छ : भारतीय वायु सेना ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में घुसकर बड़ा हमला करते हुए आतंकियों के अड्डे को तबाह कर डाला। वही भारत -पाक सीमा पर गुजरात के कच्‍छ में जासूसी कर रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सेना ने मार गिराया है। गुजरात के कच्छ इलाके में इस ड्रोन को गिराने के लिए पहली बार इजरायली एयर डिफेंस सिस्टम ‘स्पाइडर’ का इस्तेमाल किया गया। यह घटना इलाके के अंबासा गांव की बताई जा रहा है, जहां इस ड्रोन पर डर्बी मिसाइल ने हमला कर इसे ध्वस्त कर जमीन पर आ गिरा डाला। उल्‍लेखनीय है कि भारत ने ‘स्पाइडर’ डिफेंस सिस्टम का इस्तेमाल किया है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जवानों ने कैंप के पास एक उड़ती चीज देखी। उन्हें समझ आ गया कि वह ड्रोन था, जिसे पाकिस्तान से जासूसी के लिए भारत की सीमा पर भेजा गया था। जवानों ने बिना कोई देर किए मिसाइल से उस ड्रोन पर निशाना साधा। मिसाइल का निशाना सीधे ड्रोन पर लगा और वह तेज धमाके के साथ नीचे आकर गिर गया। आवाज काफी तेज थी कि आसपास के लोग डर गये। गांववाले मौके पर पहुंचे और ड्रोन का मलबा देखा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर