ओडिशा में चार चरणों में चुनाव का फैसला भाजपा द्वारा प्रभावित लगता है : बीजद प्रवक्ता

भुवनेश्वर : ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) प्रमुख नवीन पटनायक ने चुनाव कार्यक्रम का स्वागत किया है, लेकिन पार्टी के प्रवक्ता अमर पटनायक ने राज्य में चार चरणों में चुनाव कराने के फैसले पर भाजपा को फायदा पहुंचाने की आशंका जतायी है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि यहां भगवा दल के जीत की संभावना बहुत कम है।
फैसला भाजपा द्वारा प्रभावित
बीजद प्रवक्ता का आरोप है कि जिन राज्यों में ज्यादा सीटें हैं जैसे आंध्र प्रदेश (25 लोकसभा सीटें) और गुजरात (26 लोकसभा सीटें) में एक ही चरण में मतदान कराया जा रहा, जबकि ओडिशा में चार चरणों में मतदान होगा, जहां केवल 21 लोकसभा सीटें हैं। यह फैसला भाजपा द्वारा प्रभावित किया गया लगता है।
आपराधिक तत्वों को शरण देने का आरोप
इस बीच, हाल में भाजपा में शामिल हुए बीजद के पूर्व सांसद विजय पांडा ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर भ्रष्टाचारियों और आपराधिक तत्वों को शरण देने का आरोप लगाया। भाजपा में शामिल होने के बाद पहली बार जनसभा को संबोधित करते हुए पांडा ने कहा कि बीजद दिवंगत बीजू पटनायक की विचारधारा को भूल गई है। बता दें कि देश भर में विपक्षी पार्टियां चुनाव आयोग द्वारा कई चरणों में चुनाव कराये जाने पर सवाल उठा रही है। ओडिशा में चार चरणों में चुनाव कराये जाने का कार्यक्रम तय किया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर