ब्लू व्हेल चैलेंज के बाद मोमो चैलेंज ने भारत में दी दस्तक, बच्ची ने नस काटकर लगाई फांसी

अजमेर की छात्रा ने की खुदकुशी
अजमेर: ब्लू व्हेल की तरह ही अब एक और जानलेवा गेम सामने आया है। मोमो चैलेंज नामक इस खतरनाक खेल से भारत में पहली मौत की खबर राजस्थान के अजमेर से आई है। मोमो गेम के चक्कर में 10वीं कक्षा की छात्रा ने खुदकुशी कर ली। खबर के मुताबिक छात्रा ने अपने जन्मदिन के तीन दिन बाद पहले हाथ की नस काटी और फिर फांसी लगाकर जान दे दी।
ऐसे मिली जानकारी
छात्रा के मोबाइल में ब्राउजर में मिली हिस्ट्री में मोमो चैलेंज गेम के नियम और उसके शरीर पर बने निशानों से ऐसी आशंका जताई जा रही है।
बिल्कुल ब्लू व्हेल की तरह इसमें भी आखिर में आत्महत्या करने को कहा जाता है
आपको बता दें, जिस तरह ब्लू व्हेल गेम में बच्चों को कई सारे चैलेंज पूरे करते हुए आखिर में खुद की जान लेने का चैलेंज मिलता था। उसी तरह मोमो चैलेंज में भी आखिरी टास्क खुद की जान लेने का है। छवि ने अपने जन्मदिन के तीन दिन बाद ही खुद को फांसी लगा ली।
सुसाइड नोट भी बरामद हुआ
छवि के कमरे में मिले सुसाइड नोट में उसने लिखा था कि वह अपने जन्मदिन पर ही मर जाना चाहती थी।
क्या है मोमो चैलेंज ?
दरअसल, यह एक जानलेवा खेल है जो वाट्सऐप पर आधारित है। ब्लू व्हेल चैलेंज की तरह इसमें भी बच्चों को खरतनाक टास्क मिलते हैं। वाट्सऐप पर लोगों के पास एक नंबर से मेसेज आता है। वाट्सऐप कॉन्टेक्ट में नंबर सेव करने पर खतरनाक तस्वीर वाली प्रोफाइल नजर आती है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मोमो की प्रोफाइल लोगों को पहले फेसबुक पर दिखी। प्रोफाइल तस्वीर में लगा चहरा जापान में 2016 में के संग्रहालय में प्रदर्शित एक मूर्ती से मिलता हुआ चेहरा दिखाई देता है।
काफी तेजी से वायरल हो रहा है
लोगों को चैलेंज मनवाने वाला और लोगों के बीच खौफ पैदा करने वाला यह खेल कॉन्सिपिरेसी थ्योरी पर आधारित है। यह खतरनाक खेल सोशल मीडिया के जरिए काफी तेजी से वायरल हो रहा है और दुनिया के कई हिस्सों के लोगों में इस गेम के कारण दहशत का माहौल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Imran Khan's faded welcome in America

अमेरिका में इमरान खान का फीका स्वागत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

इस्लामाबाद : अमेरिका पहुंचने पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का स्वागत आगे पढ़ें »

howdy

ट्रंप बोले- भारत में होने वाले एनबीए मैच, आ रहा हूं मैं सावधान

ह्यूस्टन : अमेरिका में 'हाउडी मोदी' के कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनबीए बास्केटबॉल मैच का जिक्र करते हुए भारत आने की आगे पढ़ें »

ऊपर