ब्रेकिंग न्यूज : श्री राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास हुए कोरोना संक्रमित

अयोध्या : देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण से राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास संक्रमित पाए गए हैं। वह प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। इसके साथ ही राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ-साथ चार पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। इन्हीं चार पुजारियों में से एक पुजारी प्रदीप दास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। उन्होंने होम क्वारनटीन कर दिया गया है। इसके साथ ही 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिन्हें क्वारंटीन किया गया है।

अयोध्या में 51 प्रमुख नदियों और तीर्थ से आया जल

अयोध्या में श्री राम के जन्मस्थान पर बनने वाले भव्य मंदिर के पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में 51 नदियों का जल और तीर्थस्थलों की मिट्टी उपयोग में लायी जायेगी। रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर निर्माण को लेकर पांच अगस्त के भूमि पूजन के लिए लगातार डाक सेवा के माध्यम से विभिन्न प्रांतों से नदियों व पवित्र तीर्थों के जल व मिट्टी यहां आ रही है। कुछ संस्थायें कलश में भर कर जल और मिट्टी ला रहे हैं और रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अघ्यक्ष नृत्य गोपाल दास को सौंप रहे हैं। राजधानी लखनऊ के ऐतिहासिक ऐशबाग की रामलीला की मिट्टी भी कल यहां आयी। तीन साल पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दशहरे के दिन यहां राम और लक्ष्मण का तिलक किया था। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कार्यालय के अनुसार बुधवार तक आठ अलग-अलग सांगठनिक राज्यों से मिट्टी व जल यहां आया। इन राज्यों में मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक व बंगाल शामिल है। अब तक 51 नदियों व पवित्र तीर्थों की मिट्टी यहां पहुंच गयी है जिसे कार्यालय में सुरक्षित रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आंध्र प्रदेश के कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 7 मरीजों की मौत

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के स्वर्ण पैलेस होटल स्थित कोविड केयर सेंटर में रविवार सुबह आग लग जाने से सात मरीजों की मौत आगे पढ़ें »

कोविड-19 : देश में एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले, 861 मरीजों की मौत

नई दिल्ली : भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले आने के साथ ही रविवार को संक्रमण के कुल मामले 21 आगे पढ़ें »

ऊपर