ब्रेकिंग न्यूज : प्रवासी मजदूूर के लिए यशवंत सिन्हा देंगे राजघाट पर धरना

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 55वें दिन सोमवार को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा प्रवासी श्रमिकों के संकट को लेकर दिल्ली के राजघाट मंच पर धरना देंगे।  प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर एक विरोध प्रदर्शन करेंगे।

प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर एक विरोध प्रदर्शन करेंगे। सिन्हा, पिछले कुछ दिनों से लॉकडाउन के बीच अपने गृहनगर लौटने के लिए पैदल चल रहे प्रवासी कामगारों के मुद्दे को गंभीरता से संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के लिए मोदी सरकार को भी फटकार लगाई और कहा, ‘सभी धारावाहिकों की तरह निर्मला धारावाहिक भी खत्म हो गया है। इसने वह किया है जो अब तक भारत सरकार ने नहीं किया है, यानी गरीबों के घाव में नमक रगड़ना।’सिन्हा ने कहा, ‘अगर भारत सरकार इससे ज्यादा खुश होती तो वह आसानी से 40 लाख करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा कर सकती थी, जो कि हमारी जीडीपी का 20 प्रतिशत और दुनिया का सबसे ऊंचा पैकेज होता।’उत्तर प्रदेश के औरैया में एक ट्रक दुर्घटना में प्रवासी श्रमिकों की मौत को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘अगर यूपी के औरैया में दुर्घटना में मारे गए 24 श्रमिकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, तो उन्हें बताया गया था कि अगर वे सड़क दुर्घटनाओं में यात्रा करते हैं, तो हो सकता है, एससी क्या कर सकता है। ‘

इससे पहले भी कर चुके है विरोध प्रदर्शन

वैसे, यह पहली बार नहीं है जब हम सिन्हा को विरोध करते हुए देख रहे हैं।इससे पहले, सीएए-एनआरसी आंदोलन के बीच, यशवंत सिन्हा ने एनसीपी चीफ शरद पवार, वनीत बहुजन अघाड़ी के प्रकाश अंबेडकर, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण और अन्य नेताओं के साथ मुंबई के गेटवे पर ‘गांधी शांति यात्रा’, एंटी-सीएए, एनआरसी की रैली की थी ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर