ब्रेकिंगः न्यूज की डिजिटल दुनिया ठप

नई दिल्ली: दुनिया की कई बड़ी न्यूज वेबसाइट्स मंगलवार को अचानक डाउन हो गईं। इनमें फाइनेंशियल टाइम्स, सीएनएन, द न्य यॉर्क टाइम्स और ब्लूमबर्ग न्यूज जैसी वेबसाइट्स शामिल हैं। इसके अलावा कई सोशल मीडिया साइट्स को भी लोगों को इस्तेमाल करने में दिक्कतें आईं। हालांकि अब ये वेबसाइट्स फिर से खुलने लगी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बड़े न्यूज़ वेबसाइट्स सीडीएन (कंटेंट डिलिवरी नेटवर्क) में आई टेक्निकल खराबी के चलते डाउन हुईं। हालांकि इसको लेकर अभी तक पुख्ता तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

रॉयटर्स ने आउटेज मॉनिटरिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के हवाले से जानकारी दी है कि करीब 21000 रेडिट यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करने की दिक्कतों को लेकर रिपोर्ट किया। इसके अलावा 2000 से ज्यादा यूजर्स ने अमेजन इस्तेमाल करने में हो रही दिक्कतों के बारे में रिपोर्ट किया है। इसका मतलब सिर्फ न्यूज वेबसाइट ही नहीं। दरअसल फास्टली नाम की कंटेंट डिलिवरी नेटवर्क में आई फेलियर की वजह से दुनिया की कई वेबसाइट डाउन हुईं। इनमें सिर्फ न्यूज वेबसाइट्स ही नहीं, बल्कि यूके की सरकारी वेबसाइट्स और सोशल मीडिया साइट्स भी शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर