बुरहान की बरसी पर भारत को दहलाने की तैयारी, भारत में घुसे 8 आतंकी

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की कार्रवाई लगातार जारी है इसके बावजूद आतंकी वारदातों में कमी नहीं आ रही है। खुफिया विभाग ने सूचना दी है कि आतंकी फिर एक बार पुलवामा में बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीमा पार से 6-8 आतंकी कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं।
सूत्रों के अनुसार घुसपैठ करने वाले आतंकी अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इनको जिम्मेदारी दी गई है कि 8 जुलाई या उसके आसपास की तारीख को ये एक बड़ी घटना को अंजाम दें। सुरक्षाबलों के सामने ये एक बड़ी चुनौती होगी कि इन प्रशिक्षित आतंकियों को किसी घटना को अंजाम देने से पहले कैसे गिरफ्तार करें।
बुरहान के नाम पर सहानुभुति
गौरतलब है कि 8 जुलाई को ही बुरहान वानी मारा गया था। जिसके बाद बड़ी मात्रा में लोगों को जुटाया गया था और उनके मन में बुरहान के प्रति सहानुभूति पैदा करने की कोशिश की गई थी। आतंकी कश्मीर के युवाओं को भड़काने के लिए बुरहान को पोस्टर ब्वॉय के रूप में इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि आतंकी 8 जुलाई के आसपास एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं।
सुरक्षाबलों ने की तैयारी
आतंकियो के कश्मीर में घुसने की सूचना के बाद सुरक्षाबल और जम्मू-कश्मीर पुलिस चौकन्ने हो गए हैं। आतंकी वारदातों से निपटने के लिए सुरक्षाबलों ने एहतियातन तैयारी कर ली है। इसके अलावा संदिग्‍धों पर भी नजर रखी जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

नयी दिल्ली : क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिये सांसद के तौर पर अपना दो साल आगे पढ़ें »

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

लुसाने : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थामस बाक ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टोक्यो 2020 ओलंपिक के समर्थन के लिये आभार व्यक्त आगे पढ़ें »

ऊपर