बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 5 आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम की

जम्मू : पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी की आड़ में भारी मात्रा में हथियारों से लैस 5 आतंकवादियों की जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने नाकाम कर दिया। बल के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि बीएसएफ की ओर की गई जवाबी कार्रवाई की वजह से पांचों आतंकवादी वापस पाकिस्तानी क्षेत्र में लौट गए। उन्होंने कहा कि गत एक पखवाड़े में सांबा जिले में सीमा के रास्ते घुसपैठ की यह दूसरी असफल कोशिश थी।
घटना घगवाल सेक्टर के इलाके की है
प्रवक्ता ने बताया कि 26-27 सितंबर की रात बीएसएफ के जवानों ने आतंकवादियों के समूह की गतिविधियां देखीं जो सीमा पार से इस ओर आने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने जब चुनौती दी तो घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि घटना घगवाल सेक्टर के इलाके में मंगू चक सीमा चौकी (बीओपी) के पास शनिवार देर रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर हुई तथा भारत और पाकिस्तान के जवानों के बीच छोटे हथियारों से करीब आधे घंटे तक गोलीबारी हुई।
भारी मात्रा में हथियारों से लैस थे आतंकवादी समूह
बीएसएफ के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अंधेरे और सरकंडों की घनी झाड़ियों का फायदा उठाकर भारी मात्रा में हथियारों से लैस आतंकवादियों के समूह ने भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश की और जब बीएसएफ के जवानों ने चुनौती दी तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। पाकिस्तानी रेंजर्स ने उनकी मदद करने के लिए भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि, बीएसएफ की समन्वित और प्रभावी गोलीबारी से वे वापस भाग गए।’’ उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के समूह द्वारा इसी तरह की घुसपैठ की नाकाम कोशिश सांबा सेक्टर में ही 14-15 सितंबर की रात को भी की गई थी।
तलाशी अभियान जारी
इससे पहले बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि तड़के इलाके में बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां कोई संदिग्ध गतिविधि तो नहीं है। अधिकारी ने कहा, ‘‘तलाशी अभियान जारी है लेकिन अब तक कुछ बरामद नहीं हुआ है।’’ गौरतलब है कि गत हफ्तों में जम्मू-कश्मीर में लगातार संघर्षविराम उल्लंघन के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास ड्रोन के जरिए हथियारों तथा मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयास किए गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर