बिहार कैबिनेट विस्तार के बाद लग रहे कयास, नीतीश बोले-सब ठीक

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इस विस्तार में 8 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गयी। राज्यपाल लालजी टंडन ने इन मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। भाजपा के साथ सूबे में गठबंधन सरकार चला रही जेडीयू ने सिर्फ अपनी पार्टी के नेताओं को ही विस्तार में शामिल किया है। इससे भाजपा और एलजेपी को दूर रखा गया है। केंद्र सरकार में एक कैबिनेट मंत्री का ऑफर ठुकराने के बाद नीतीश सरकार का यह मंत्रिमंडल विस्तार महत्वपूर्ण है। भले ही जेडीयू और भाजपा एनडीए में सब कुछ सही बता रहे हैं, लेकिन केंद्र में जेडीयू के भागीदारी से इनकार के बाद कयासों का बाजार गर्म है।
इन 8 विधायकों को मिली जगह
रविवार को नीतीश कुमार ने लंबे समय बाद अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इसमें 8 नए मंत्रियों को शामिल किया गया। कांग्रेस से जेडीयू में आए पार्टी एमएलसी अशोक चौधरी के अलावा श्याम रजक, रामसेवक सिंह, नीरज कुमार, बीमा भारती, नरेंद्र यादव, संजय झा और लक्ष्मेश्वर राय ने मंत्री पथ की शपथ ली।
केंद्र में शामिल न होना आखिरी फैसला
मंत्रियों की शपथ के ठीक बाद जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल न होने का पार्टी का फैसला आखिरी है। हम भविष्य में भी केंद्र की एनडीए सरकार में शामिल नहीं होंगे। इस बीच नीतीश कुमार ने किसी भी तरह के मतभेद के सवाल को टालते हुए कहा है, ‘मंत्रिमंडल में जेडीयू कोटे की सीटें ही खाली थीं, इसलिए अपनी पार्टी के नेताओं को ही शामिल किया गया। भाजपा के साथ कोई संकट नहीं है। सब कुछ अच्छा चल रहा है।’ इसके अलावा भाजपा नेता और डेप्युटी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए में 200 फीसदी सब कुछ सही है। हालांकि जेडीयू के केंद्र सरकार में शामिल न होने को लेकर उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज इन शेयरों में बढ़त इन शेयरों में गिरावट आई, जानिए रूपये का हाल

नई दिल्ली : भारतीय शेयर बाजार वैश्विक संकेतों के चलते आज लगभग 0.25 फीसदी की गिरावट के साथ 36472. 33 पर खुला। वहीं निफ्टी लगभग आगे पढ़ें »

rajeev-kumar

राजीव पर शिकंजा कसने आ रहे हैं ‘स्पेशल 12’

सप्ताह भर के अंदर कार्रवाई होगी पूरी : सीबीआई सूत्र अलीपुर कोर्ट में कैविएट दायर किया राजीव कुमार ने सीबीआई जारी करा सकती है वारंट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर