बिहार के बाद अब गोवा में लॉकडाउन

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में कड़े प्रावधानों के साथ शुक्रवार से तीन दिन का लॉकडाउन लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्य में बुधवार से 10 अगस्त तक रोजाना रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान सिर्फ वही लोग आवाजाही कर सकते हैं, जो जरूरी सेवाओं से जुड़े होंगे। वहीं चिकित्सकीय आपात स्थिति में भी लोग बाहर जा सकेंगे। सावंत ने कहा कि कोविड-19 मामले राज्य में बढ़ रहे हैं। उन्होंने यह भी संज्ञान में लिया कि लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक राज्य में 40,000 से ज्यादा लोगों पर मास्क नहीं पहनने की वजह से जुर्माना लगाया गया है।

हमें और कड़ाई करने की जरूरत

उन्होंने कहा, ‘ कहीं न कहीं, हमें और कड़ाई करने की जरूरत है। लोगों को जागरूक और अनुशासित होना चाहिए।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य में अगले कुछ दिन में मामले चरम पर पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘ हमें आशंका है कि 15 जुलाई से 20 जुलाई के बीच मामले बढ़ेंगे।’’ सावंत ने कहा कि तटीय राज्य के प्रत्येक तालुके में कोविड देखभाल केंद्र स्थापति किए जाएंगे। गोवा में मंगलवार को संक्रमण के 170 नए मामले सामने आए, जो अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा है। इसके साथ ही, कुल मामले बढ़ कर 2,753 हो गये। राज्य में वायरस संक्रमण की वजह से अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर