बिना राशन कार्ड वालों को भी मिलेगा राशन, ढाई लाख लोगों तक निगम पहुंचाएगा फूड कूपन : मेयर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में बिना राशन कार्ड वालों को भी नगर निगम ने राशन उपलब्ध कराने का फैसला किया है। कोलकाता में ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था, लेकिन सरकारी औपचारिकताओं के कारण उन्हें अभी तक राशन कार्ड नहीं मिल पाए।ऐसे में उनकी मदद के लिए कोलकाता नगर निगम की ओर से फूड कूपन देने का निर्णय लिया गया है। जिसकी तालिका निगम तैयार कर रहा है। इस व्यवस्था के तहत 10 अप्रैल के बाद लोगों के घरों तक फूड कूपन पहुंचाया जाएगा।
निगम अस्थाई राशन कार्ड या फूड कूपन देगा
उक्त जानकारी देते हुए मंगलवार को कोलकात के मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि खाद्य मंत्री ज्योति प्रिय मल्लिक के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि महानगर में ढाई लाख लोग हैं, जिन्होंने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था, जिन्हे अब निगम अस्थाई राशन कार्ड या फूड कूपन देने की व्यवस्था कर रहा है। इस फूड कूपन के जरिए लोगों को आसानी से राशन मिलेगा। यह सेवा उनके राशन कार्ड जारी होने तक चलेगी। जिन लोगों को महीने में एक बार राशन मिलता है, उनके लिए भी निगम कि ओर से उचित कदम उठाया जाएगा। गौरतलब है कि फिलहाल निगम के स्वास्थ्य विभाग को ढाई लाख लोगों की तालिका तैयार कर फूड कूपन बनाने का निर्देश दे दिया गया है। जैसे ही फूड कूपन तैयार होंगे, निगम कर्मी लोगों के घरों तक इसे पहुंचाने का कार्य करेंगे। राशन डीलरो से मेयर ने खास अनुरोध किया गया है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोगों को राशन दें। ताकि सभी सुरक्षित रहें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर