बालाकोट हवाई हमले में कोई पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक नहीं मारा गया : स्वराज

अहमदाबाद : विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने गुरुवार को कहा कि फरवरी में पुलवामा आतंकवादी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमले में किसी भी पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक की मौत नहीं हुई। महिला पार्टी कार्यकर्ताओं को यहां संबोधित करते हुए उन्होंने 2014 की तरह पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार पर जोर दिया और कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जो चाहते थे वह नहीं कर पाए क्योंकि वह गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे।

आत्म रक्षा के लिए हवाई हमले को दिया गया था अंजाम


गौरतलब है की पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया था। स्वराज ने कहा कि आत्मरक्षा के उद्देश्य के मद्देनजर हवाई हमले को अंजाम दिया गया था।
उन्होंने कहा, ‘पुलवामा हमले के बाद जब हमने सीमा पार हवाई हमला किया तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया कि हमने केवल आत्म रक्षा में ऐसा कदम उठाया है।’ विदेश मंत्री ने कहा, ‘हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से यह भी कहा था कि सशस्त्र बलों को निर्देश दिया गया था कि हमले में किसी भी पाकिस्तानी नागरिक या सैनिक को नुकसान नहीं हो।’
उन्होंने कहा, ‘सेना को कहा गया था कि केवल जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिविरों को निशाना बनाए जिसने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाला ब्रिज पर डायवर्सन के कारण 100 मिनी बसें चलाएगा परिवहन विभाग

वाहनों के डायवर्सन से यात्रियों को नहीं होगी समस्याः शुभेन्दु अधिकारी कोलकाताः टाला ब्रिज पर बस व भारी वाहनों की पाबंदी के बाद बड़े पैमाने पर आगे पढ़ें »

बीजीबी की कार्रवाई बेवजह, हमने नहीं चलाई एक भी गोलीः बीएसएफ

मुर्शिदाबादः बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बीएसएफ के जवान को लक्ष्य कर जानबूझकर चलायी थी गोली। यह मानना है सीमा पर तैनात बीएसएफ आगे पढ़ें »

ऊपर