बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला भूमि पूजन का आमंत्रण

अयोध्या : राम जन्मभूमि की जमीन के मालिकाना हक के मुकदमें में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी राममंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में शामिल होने का आमंत्रण मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद, मोदी के हाथों होने वाले ऐतिहासिक भूमि पूजन को लेकर अयोध्या उत्सव में लीन है। आयोजन को लेकर हर धर्म के लोगों में खुशी का माहौल है। आमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि यह प्रभू राम की इच्छा थी कि मुझे भी बुलाया गया।

रामचरित मानस भेंट करना चाहते हैं अंसारी

इकबाल अंसारी प्रधानमंत्री को रामचरित मानस भेंट करना चाहते हैं। इससे पहले इकबाल अंसारी ने कहा था कि यदि भूमि पूजन के लिए उन्हें निमंत्रण दिया जाता है तो वह जरूर जाएंगे। प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार अयोध्या आ रहे नरेंद, मोदी के स्वागत के लिए इकबाल अंसारी ने हिंदू धर्म के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस और रामनामी पटका खरीदा है। इसे वो 5 अगस्त को पीएम मोदी को भेंट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यदि मौका मिला तो वो प्रधानमंत्री को ये भेंट जरूर देंगे। उनकी चाहत है कि वो मोदी को खुद रामनामी पटका ओढ़ाएं और हिन्दू पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस भेंट स्वरूप दें। इकबाल अंसारी के पहले उनके पिता हामिद अंसारी बाबरी मस्जिद के पक्ष में मुकदमा लड़ रहे थे। उनके निधन के बाद इकबाल अंसारी ने यह मुकदमा लड़ा। मुकदमें का फैसला आने के बाद उन्होंने कहा था कि अब कोई विवाद नहीं है और हिंदू मुस्लिम को मिल कर राम मंदिर के निर्माण में सहयोग देना चाहिये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर