बाढ़ पीड़ितों की अनदेखी पर कांग्रेस नेता ने चिंता जताई, बिहार के बाढ़ पर भी बोले

बेंगलुरूः बाढ़ पीड़ितों की अनदेखी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुप्पी साधे रहने पर क्षोभ व्यक्त किया है।
सिद्दारामैया ने मंगलवार को ट्वीट कर मोदी पर हमला करते हुए कहा कि हाल में आयी बाढ़ के कारण मुश्किलों में फंसे लोगों को देखने के बावजूद प्रधानमंत्री आंखें मूंदे हुए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने बिहार में आयी बाढ़ पर चिंता जतायी है लेकिन वह कर्नाटक के बाढ़ प्रभावितों के लिए ऐसी चिंता नहीं जता सके।
5 हजार करोड़ तत्काल राहत की मांग
कांग्रेस नेता ने कहा कि कांग्रेस पहले दिन से ही केंद्र सरकार से तत्काल राहत के लिए 5000 करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता की घोषणा करने की मांग कर रही है लेकिन लगभग 50 दिन पूरे होने के बावजूद प्रधानमंत्री ने इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है। उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण लोगों के मकान क्षतिग्रस्त हो गये और फसलें पानी में डूब गयी। राज्य सरकार के आकलन के मुताबिक लगभग 31500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।
उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार कर्नाटक को अनदेखा कर रही है जबकि इस राज्य का कर संग्रहण में बड़ा योगदान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोनम वांगचुक के चीनी उत्पादों के बहिष्कार अभियान को व्यापारियों का मिला समर्थन

नई दिल्ली : कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कहा है कि देश के सात करोड़ व्यापारी लद्दाख के शैक्षिक सुधारक सोनम वांगचुक के आगे पढ़ें »

पूर्व पाक कप्तान हनीफ का दावा, 1983 में हॉकी टीम के सदस्‍य तस्‍करी में लिप्‍त थे 

कराची : पाकिस्तान के पूर्व हॉकी कप्तान हनीफ खान ने आरोप लगाया कि 1983 में हांगकांग से वापस आते समय उनकी टीम के कुछ खिलाड़ियों आगे पढ़ें »

ऊपर