‘बसपा को टिकट बेचने की बीमारी, चुनाव खर्च के नाम पर ऐंठे 20-20 लाख रुपए’ : राजकुमार सैनी

रोहतक : लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी प्रमुख एवं पूर्व सांसद राजकुमार सैनी ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि “मुझे बसपा से गठबंधन करके बहुत पछतावा हो रहा है। मुझे इस बात की खुशी है, अच्छा है वो खुद ही जवाब दे गए। बसपा को टिकट बेचने की बीमारी है, उन्हें केवल पैसे चाहिए। किसी के उत्‍थान की कोई लड़ाई नहीं है।” मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में सैनी ने बसपा के साथ गठबंधन किया था। चुनाव खत्म होने के बाद यह गठबंधन टूट गया।
चुनाव खर्च के नाम पर ऐंठे 20-20 लाख रुपए
सैनी ने बसपा पर आरोपों के बाण चलाते हुए कहा कि “पैसों को लेकर हालांकि बसपा सुप्रीमो मायावती से मेरी कोई बात नहीं हुई। लेकिन, बसपा की नीचे की टीम ने मुझे काफी परेशान किया।” सैनी ने यह खुलासा किया कि वह बसपा के लीडर के नाम से वोट मांग रहे थे और बसपा ने उल्टा हर रैली में जहां 5 लाख रुपए खर्च था वहां उनके एक-एक प्रत्याशी से 20-20 लाख रुपए ऐंठ लिए। सैनी ने बसपा पर नाराजगी जताते हुए कहा कि “इस प्रकार की व्यवस्था नहीं होनी चाहिए। जिन लोगों ने पैसे नहीं दिए, उनके लिए बसपा की तरफ से पर्ची (यानि वोट) नहीं डले। ऐसे में फिर कैसा गठबंधन। वहां तो सिस्टम मनी अर्निंग का है।”
पार्टी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा पर तंज कसते हुए, सैनी ने कहा कि उनकी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी राज्य की 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इस बार किसी के साथ गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टी लोगों को भावुक करके वोट ले रही हैं। सैनी ने यह भी बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर उनकी रथ यात्रा जल्द शुरू होगी और यह यात्रा 88 जगहों पर जाएगी।

बता दें कि वर्ष 2014 में सैनी भाजपा की टिकट पर कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे। जिसके बाद हरियाणा में हुए जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान भाजपा से उनका मतभेद हो गया। इस मतभेद के बाद सैनी ने सितंबर वर्ष 2018 में अपनी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी बना ली थी। वहीं वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में सैनी ने बसपा के साथ गठबंधन किया था, जो चुनाव के बाद ही टूट गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

madhav

राम माधव ने अमेरिका को दी नसीहत, कहा- भारत कोई डंपिंग बाजार नहीं

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने सोमवार को अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री कोंडोलिजा राइस के दिए गए बयान आगे पढ़ें »

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

ऊपर