बलरामपुर में नेपाल की सीमा पर विशेष चौकसी

बलरामपुर : आगामी पांच अगस्त को अयोध्या मे प्रस्तावित राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम को देखते हुए उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले से सटी नेपाल सीमा पर सुरक्षा एजेंसियो को सतर्क कर दिया गया है। सीमा क्षेत्र में शस्त्र सीमा बल(एसएसबी)और पुलिस की संयुक्त पेट्रोलिंग जारी है। पुलिस सूत्रो ने मंगलवार को यहाँ कहा कि आगामी पांच अगस्त को अयोध्या मे प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए जिले से सटी नेपाल की 482 किलोमीटर की सीमा पर शस्त्र सीमा बल(एस एसबी)और पुलिस की संयुक्त पेट्रोलिंग जारी है।

अवांछनीय गतिविधियो पर नजर

जंगल से सटे इलाको मे भी पेट्रोलिंग कर अवांछनीय गतिविधियो पर नजर रखी जा रही है। उन्होने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस ने ऐसे ज्ञारह प्वाइंट चिन्हित किये गये है जो नेपाल बार्डर से मिलते है।इनमे कच्चे रास्ते और पगडंडिया शामिल है। पुलिस और शस्त्र सीमा बल (एसएसबी)की संयुक्त टीम इन मार्गो से आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति की सघन चेकिंग कर रही है। उन्होने कहा कि नेपाल सीमा से लगे थानो की पुलिस द्वारा भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

सीमाओ पर भी लगातार चेकिंग अभियान

नेपाल सीमा से सटे इलाको मे स्थित अवांछनीय गतिविधियो पर नजर है।  उन्होंने बताया कि जिले की सीमा गोंडा,श्रावस्ती और सिद्धार्थनगर से मिलती है।इन जिलो की सीमाओ पर भी लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।गैर जनपदो से जिले की सीमा मे प्रवेश करने वाले व्यक्तियो और वाहनो की गहनता से तलाशी ली जा रही है।जानकारी के अनुसार जिले से सटी नेपाल सीमा की सुरक्षा के लिए शस्त्र सीमा बल(एसएसबी)की 9 वी और 50 वी वाहिनी तैनात है।इसके अलावा सीमा से सटे कई पुलिस के थाने भी है।जो अक्सर सीमा क्षेत्र मे मिल कर ज्वाइंट पेट्रोलिंग करती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर