भारत बंद के दौरान बिहार में जमकर उत्‍पात, गुंडागर्दी के आगे लोग दिखे बेबस

Fallback Image

पटना : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने सोमवार काे देश व्‍यापी बंद का आह्वान किया। बंद के समर्थन में कांग्रेस सहित 21 दलों के नेताओं व कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। बिहार में राजद, हम, सीपीआई और पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी ने भारत बंद का समर्थन किया है। राजद कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर आ गये और कई जगहों पर चक्काजाम तो कई स्‍थानों पर तोड़फोड़ किया। कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर ट्रेनों को भी रोका। इस वजह से आम जनता को भारी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। पटना के डाकबंगला चौराहा के पास पप्पू यादव के समर्थकों ने बसों से यात्रियों को उतारकर उसमें तोड़फोड़ की तथा बसों के शीशे तोड़ डाले। इनकम टैक्स गोलंबर पर बंद करा रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।
भोजपुर में राजद कार्यकर्ताओं ने कोईलपुर पुल पर चक्काजाम किया। बंद समर्थकों ने मुगलसराय व पटना जाने वाली ट्रेनों को भी रोका। जबकि शेखपुरा में बंद का व्यापक असर रहा। यहां भाकपा कार्यकर्ता पोस्टर-बैनर लेकर शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर किऊल-गया-झाझा पैसेंजर ट्रेन को रोककर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। राजद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर मार्ग के बेदौल चौक के पास एनएच 77 पर सड़क जाम किया। नेशनल हाइवे पर चक्काजाम की वजह से लोगों को भारी परेशानी हुई।
बंद समर्थक सीवान के दरौंदा में पोस्टर बैनर लेकर सड़कों पर उतरे व रोड जाम किया तथा मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके अलावा राजद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भागलपुर, बक्सर, गोपालगंज, मधेपुरा, गया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा में भी टायर जलाकर प्रदर्शन किया। इस वजह से दिल्ली की तरफ जाने वाली व आने वाली ट्रेनें काफी बिलंब से चली। कांग्रेस का कहना है कि लगातार बढ़ रही पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत से जनता परेशान है। बंद के मद्देनजर एहतियातन पटना के सभी निजी स्कूल बंद रहे।


शेयर करें

मुख्य समाचार

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

ऊपर