बंजारा समुदाय के आध्यात्मिक गुरु राम रावजी महाराज नहीं रहे

मुंबई : बंजारा समुदाय के आध्यात्मिक गुरु श्री संत राम रावजी महाराज (84) का यहां स्थित एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनके निकटवर्ती सूत्रों ने शनिवार को बताया कि महाराज का पिछले एक महीने से इलाज चल रहा था और शुक्रवार रात लगभग 11 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उन्हें अंधविश्वास के प्रति जागरूकता फैलाने, साक्षरता को प्रोत्साहन देने और दहेज प्रथा के विरुद्ध अभियान चलाने के लिए जाना जाता था। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य राजनीतिक नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने ट्वीट किया कि श्री राम राव बापू महाराज जी को समाज के प्रति उनकी सेवा और आध्यात्मिक ज्ञान के लिए याद किया जायेगा। कुछ महीने पहले मुझे उनसे मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी आध्यात्मिक गुरु को श्रद्धांजलि दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

देगंगा में महिला ने दो बच्चों के साथ तालाब में कूदकर दे दी जान

पारिवारिक अशांति के कारण मानसिक अवसाद में थी महिला मायकेवालों की शिकायत पर अभियुक्त पति व सास पकड़ाये बारासात : पारिवारिक अशांति के कारण एक मां ने आगे पढ़ें »

ऊपर