4 अप्रैल से बंगाल में घर बैठे मिलेगा पेंशन

कोलकाता : कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए किए गए देशव्यापी लॉकडाउन को देखते हुए पश्चिम बंगाल के डाकघर 80 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले वरिष्ठ नागरिकों को घर तक पेंशन पहुंचाएंगे। पश्चिम बंगाल सर्किल के मुख्य पोस्टमास्टर जनरल गौतम भट्टाचार्य ने कहा कि ‘हमने 80 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले वरिष्ठ नागरिकों या पेंशन लेने आने में असमर्थ लोगों के घरों तक पेंशन पहुंचाने का निर्णय किया है।’
4 अप्रैल से शुरू होगा पेंशन पहुंचाने का काम
उन्होंने कहा कि घरों पर पेंशन पहुंचाने का कार्य चार अप्रैल से शुरू किया जाएगा। जबकि अन्य लोगों को पेंशन डाकघरों पर तीन अप्रैल से वितरित की जाएगी, क्योंकि अप्रैल के शुरूआती दो दिन 31 मार्च को वित्त वर्ष समाप्त होने की वजह से वार्षिक लेखेजोखे के कारण बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि सामुदायिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एशिया कप में खेलना सपने सच होने जैसा : कप्तान आशा लता

नयी दिल्ली : भारतीय महिला फुटबॉल टीम के सदस्य घरेलू दर्शकों के सामने एएफसी महिला एशिया कप 2022 फाइनल्स की संभावनाओं से खुश हैं और आगे पढ़ें »

बड़ी कामयाबी : होम्योपैथी दवा के हमले से ढेर हुआ कोराेना, 42 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थ

नयी दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के उपाय किये जा रहे है। इस बीच जयपुर से बड़ी कामयाबी आगे पढ़ें »

ऊपर