फेनी तूफान पीड़ितों के लिए डिज्नी इंडिया ने दान किए 2 करोड़ रुपये

मुंबई: डिज्नी इंडिया ने सोमवार को फेनी तूफान राहतकोष में 2 करोड़ रुपये दान किए। इसका मकसद ओडिशा में आपदा प्रभावितों की मदद करना है। स्टार और डिज्नी इंडिया के कंट्री मैनेजर संजय गुप्ता ने कहा, ‘फेनी तूफान से प्रभावित लोगों की पीड़ा देखना दिल को झकझोर देने वाला पल है। इस प्राकृतिक आपदा ने कई परिवारों-समुदायों को नुकसान पहुंचाया है। हमारा यह सहयोग उन्हें फिर से स्थापित करने की कोशिश में किया गया है।’’

गुप्ता ने कहा, ‘‘हम यह उम्मीद करते हैं कि हमारे इस योगदान से प्रभावित लोगों को एक बार फिर अपना जीवन सामान्य तौर पर शुरू करने में मदद मिलेगी।’’ इस राशि का उपयोग परिवारों और बेघर हो चुके बच्चों को बेहतर आश्रय मुहैया करवाने के अलावा उनकी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने में किया जाएगा। अगस्त 2008 में केरल में आई बाढ़ के दौरान भी डिज्नी और स्टार इंडिया ने इसी तरह का योगदान दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों को मेरे खेल के खत्म होने के बारे में लिखने की आदत है, मुझे फर्क नहीं : सुशील

नयी दिल्ली : दिग्गज पहलवान सुशील कुमार उम्र के ऐसे पड़ाव पर है जहां ज्यादातर खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर देते है लेकिन ओलंपिक में आगे पढ़ें »

कोरोना से हुए नुकसान को कम करने के लिए सरकार जल्द नए राहत पैकेजों की घोषणा करेगी

नई दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉक डाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। वित्त मंत्रालय लगातार राहत पैकेज पर आगे पढ़ें »

ऊपर