फिर सुर्खियों में आई भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, धमकाने के बाद की कश्मीरी युवक की मदद

नई दिल्लीः सोशल नेटवर्किंग साइट पर हमेशा से ही सक्रिय रहने वाली भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अक्सर लोगों को मदद करते देखा जाता है। मगर, इस बार अनोखे तरीके से एक कश्मीरी छात्र की मदद करने के मामले में विदेश मंत्री फिर से सुर्खियों में आ गई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को मदद मांगने वाले कश्मीरी युवक को पहले धमकाया और बाद में उसकी मदद भी की।
हुआ यूं कि फिलीपींस में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे एक कश्मीरी छात्र ने नए पासपोर्ट बनवाने के लिए भारत में विदेश मंत्री से मदद मांगी, लेकिन उसके टिवटर के प्रोफाइल पर कश्मीर न लिखकर ‘इंडिया ऑक्यूपाइड कश्मीर’ लिखा हुआ था। यह देखकर सुषमा ने पहले आपत्ति जताई और अपना प्रोफाइल बदलने को कहा, बाद में छात्र द्वारा प्रोफाइल बदलने के बाद सुषमा स्वराज ने मदद की।
विदेश मंत्री ने दो ट्वीट किए
अतीक ने गुरुवार सुबह 6 बजे ट्वीट कर विदेश मंत्री से कहा कि उनका पासपोर्ट बेकार हो गया है। इस वजह से वह मेडिकल चेकअप के लिए भारत में नहीं आ पा रहा हैं। अतीक ने कहा क‌ि उसने एक महीने पहले इसके लिए आवेदन किया था, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया। आप इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए मेरी मदद करें। सुषमा ने कहा कि भारत अधिकृत कश्मीर जैसा कोई स्थान नहीं है। सुषमा स्वराज ने छात्र के ट्वीट के जवाब में लिखा कि अगर आप जम्मू-कश्मीर राज्य से हैं, तो हम निश्चित रूप से आपकी मदद करेंगे, लेकिन आपकी प्रोफाइल कहती है कि आप ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ से हैं। ऐसा कोई स्थान नहीं है। स्वराज के ट्वीट के तुरंत बाद छात्र ने अपनी प्रोफाइल से ‘भारत अधिकृत कश्मीर’ हटा लिया। जिसके बाद स्वराज ने खुशी जाहिर करते हुए मनीला में भारतीय दूतावास से उसकी मदद करने के लिए कहा।
मदद मांगने के बाद युवक ने हटाई प्रोफाइल
कश्मीर युवक के प्रोफाइल में भारत अधिकृत कश्मीर लिखे जाने पर टिवटर पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है। लोगों ने गुस्से में कई कमेंट किये, जिसके बाद अब इस युवक ने अपना अकाउंट ही टिवटर पर से हटा दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर