‘फानी’ तूफान को लेकर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अगले 24 घंटे बेहद खतरनाक

नई दिल्‍लीः बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान ‘फानी’ से खतरे के मद्देनजर भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने दक्षिण भारत में अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि ये तूफान आने वाले 12 घंटों में गंभीर रूप ले सकता है और अगले 24 घंटों के भीतर ये बेहद ही खतरनाक रूप ले सकता है। एक मई तक इस तूफान के उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना जताई गई है। साथ ही यह धीरे-धीरे उत्तर-पूर्व की ओर फिर से बढ़ेगा। तूफान के चलते अगले कुछ दिनों तक तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की आशंका जताई है।


प्रधानमंत्री ने दिए एहतियात बरतने के निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान ‘फानी’ के कारण बन रही स्थिति पर चिंता जताते हुए अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने एवं सहायता उपलब्ध कराने को कहा है। मौसम विभाग ने रविवार को कहा था कि तूफान फानी बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व में तेज होता जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘फानी तूफान के कारण बन रही स्थिति के संबंध में अधिकारियों से बात की। उनसे एहतियाती कदम उठाने और हर संभव मदद के लिए तैयार रहने को कहा है। साथ ही उनसे प्रभावित राज्यों की सरकारों के साथ करीब से काम करने की अपील की है। हर किसी की सुरक्षा एवं बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर : नेपाल ने बैन किए भारतीय न्यूज चैनल

नई दिल्ली/काठमांडु : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पाल रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इशारे पर नेपाल ने बड़ा कदम उठाते आगे पढ़ें »

बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हवाले

उधुर, उज्जैन पुलिस ने दावा किया - विकास दुबे को हमने गिरफ्तार किया उज्जैन/लखनऊ : कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की जान लेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर