प्लाज्मा दान करने वाले अर्धसैनिक बल के जवान ‘फरिश्ते’ : हर्षवर्धन

नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ़ हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस (कोविड-19) की महामारी के दौरान प्लाज्मा दान करने वाले अर्द्धसैनिक बल के जवानों की सराहना करते हुए सोमवार को कहा कि कोरोना संक्रमण को मात देकर दूसरों की जान बचा रहे सरहद के रखवालों को कोटि-कोटि प्रणाम। डॉ हर्षवर्धन मीडिया में इस संबंध में आयी खबर को ट्वीट करते हुए कहा,‘ अर्धसैनिक बल के जवान बने फरिश्ता।कर्तव्यनिष्ठा की प्रतिमूर्ति केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के जवानों द्वारा प्लाज्मा दान करना निश्चित रुप से बाकी कोरोना संक्रमण मुक्त व्यक्तियों(कोरोना सर्ववाइवर) को इस पुण्य कार्य के लिए प्रेरित करेगा। उल्लेखनीय है कि सीएपीएफ के 4,000 जवानों ने कोरोना की जंग में योगदान देते हुए प्लाज्मा दान किया। ये वो जवान हैं, जो पहले कोरोना संक्रमित पाये गये थे। संक्रमण मुक्त होने के बाद निर्धारित अवधि को पूरा करके इन्होंने प्लाज्मा दान किया ताकि वे अन्य संक्रमित व्यक्तियों की जान बचा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भगवान उनके लिए सबकुछ अच्छा करेगा: शर्मिष्ठा मुखर्जी

नयी दिल्ली : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने पिता के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए कहा कि ईश्वर उनके आगे पढ़ें »

सुकमा में मुठभेड़ में चार नक्सली मार गिराये गये

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो गये। बस्तर क्षेत्र के पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर