प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर फेंका जूता

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय पर चल रही प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंके जाने का मामला सामने आया है। यह घटना उस समय घटी जब राव भोपाल से साध्वी प्रज्ञा को पार्टी का उम्मीदवार बनाये जाने पर बात कर रहे थे।
कांग्रेस से प्रभावित व्यक्ति का हमला बताया
अचानक हुई इस घटना के बाद प्रेस वार्ता में उपस्थित लोग भड़क गये और जूता फेंकने वाले
व्यक्ति को पकड़ कर बाहर ले गये। पूछताछ करने पर व्यक्ति की पहचान डॉ. शक्ति भार्गव के रूप में हुई है। एकतरफ जीवीएल राव ने घटना को निंदनीय करार दिया, वहीं उन्होंने इसे कांग्रेस से प्रभावित व्यक्ति का हमला बताया। हालांकि इसके बाद फिर से प्रेस वार्ता शुरू हुई और पत्रकारों से बैठे रहने को कहा गया।

इससे पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनायें
राजनेताओं का विरोध करने या उनके प्रति गुस्सा दिखाने के लिये जूते और स्याही आदि फेंकने की घटनायें नई नहीं हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जब अहमदाबाद में एक चुनावी रैली कर रहे थे उस वक्त भी उनपर जूता फेंकने की कोशिश हुई थी। वहीं साल 2009 में तत्कालीन गृहमंत्री पी चिदंबरम पर भी एक पत्रकार ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में जूता उछाला था।इसी तरह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी इस तरह की घटनाओं के शिकार हो चुके हैं। 

शेयर करें

मुख्य समाचार

honeytrap

इंदौर हनीट्रैप मामले का पर्दाफाश, कांग्रेसी नेता की पत्नि सहित 4 गिरफ्तार

इंदौर: मध्यप्रदेश की राजधानी इंदौर में हनीट्रैप मामले के खुलासे से राजनीतिक गलियारों में आफरातफरी मच गयी है। हनीट्रैप से संबंधित इस हाईप्रोफाइल मामले ने आगे पढ़ें »

Amit Panghal

अमित पंघाल विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में पहुंचने वाले प्रथम भारतीय पुरूष

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने शुक्रवार को कजा‌खिस्तान के साकेन बिबोसिनोव को हराकर 52 किलोग्राम भार वर्ग के विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल आगे पढ़ें »

ऊपर