प्रफुल्ल पटेल ने पेशी के लिए ईडी से मांगी दूसरी तारीख

मुंबई : पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री एवं राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता प्रफुल्ल पटेल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने के लिए गुरुवार को दूसरी तारीख देने का आग्रह किया। पटेल से कई करोड़ रुपए के कथित विमानन घोटाले के कारण सरकारी कंपनी एयर इंडिया को हुए नुकसान से संबंधित मनी लाॅन्ड्रिंग मामले की जांच में पूछताछ होनी है।

ईडी का सहयोग करके खुशी होगी

राज्यसभा के सांसद पटेल का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा। पटेल ने कहा, ‘‘मेरी पूर्व की प्रतिबद्धताओं के कारण मैंने ईडी से दूसरी तारीख देने का आग्रह किया है।’’ पटेल ने पूर्व में बताया था कि विमानन उद्योग की जटिलताओं को समझने के लिए ईडी का सहयोग करके उन्हें खुशी होगी।

नाम का उल्लेख आरोपी के तौर पर नहीं

इस बारे में संघीय एजेंसी ने एक अदालत में हाल ही में एक आरोप पत्र दायर किया है जिसमें कथित विमानन लॉबीस्ट दीपक तलवार को जानने वाले व्यक्ति के रूप में पटेल का नाम भी शामिल है। उन्हें गुरुवार को एजेंसी के समक्ष पेश होना था। हालांकि 2004 से 2011 के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री रहे राकांपा नेता के नाम का उल्लेख आरोपी के तौर पर नहीं किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पांड्या और बुमराह ने बचाई भारत की प्रतिष्ठा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

कैनबरा : हार्दिक पांड्या की एक और शानदार पारी के बाद लय में लौटे जसप्रीत बुमराह की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने बुधवार आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : लीवरपूल जीता, रीयाल मैड्रिड संकट में

पेरिस : पूर्व चैम्पियन लीवरपूल और पोर्तो चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंच गए जबकि रिकार्ड 13 बार की चैम्पियन रीयाल मैड्रिड को शखतार आगे पढ़ें »

ऊपर