प्रफुल्ल पटेल ने पेशी के लिए ईडी से मांगी दूसरी तारीख

मुंबई : पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री एवं राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता प्रफुल्ल पटेल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने के लिए गुरुवार को दूसरी तारीख देने का आग्रह किया। पटेल से कई करोड़ रुपए के कथित विमानन घोटाले के कारण सरकारी कंपनी एयर इंडिया को हुए नुकसान से संबंधित मनी लाॅन्ड्रिंग मामले की जांच में पूछताछ होनी है।

ईडी का सहयोग करके खुशी होगी

राज्यसभा के सांसद पटेल का बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जाएगा। पटेल ने कहा, ‘‘मेरी पूर्व की प्रतिबद्धताओं के कारण मैंने ईडी से दूसरी तारीख देने का आग्रह किया है।’’ पटेल ने पूर्व में बताया था कि विमानन उद्योग की जटिलताओं को समझने के लिए ईडी का सहयोग करके उन्हें खुशी होगी।

नाम का उल्लेख आरोपी के तौर पर नहीं

इस बारे में संघीय एजेंसी ने एक अदालत में हाल ही में एक आरोप पत्र दायर किया है जिसमें कथित विमानन लॉबीस्ट दीपक तलवार को जानने वाले व्यक्ति के रूप में पटेल का नाम भी शामिल है। उन्हें गुरुवार को एजेंसी के समक्ष पेश होना था। हालांकि 2004 से 2011 के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री रहे राकांपा नेता के नाम का उल्लेख आरोपी के तौर पर नहीं किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी और कांग्रेस मांगें माफी : शाहनवाज हुसैन

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को कहा कि लड़ाकू विमान राफेल मामले पर उच्चतम न्यायालय के आगे पढ़ें »

जमशेदपुर में टाटा स्टील की ओर से छठे जनजातीय संवाद सम्मेलन का उद्घाटन

जमशेदपुर : विभिन्न आदिवासी समुदाय के लोगों को अपने मुद्दे उठाने के लिए एक मंच प्रदान करने के मकसद से ‘झारखंड दिवस’ के मौके पर आगे पढ़ें »

ऊपर