प्रधानमंत्री मोदी पर आधारित वेब सीरीज पर चुनाव आयोग की रोक

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी एक वेब सीरिज ‘मोदी जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन’ पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है। निर्माताओं को ऑनलाइन कंटेंट हटाने का निर्देश दिया गया है। चुनाव आयोग ने शनिवार को एक विज्ञप्ति जारी कर सीरीज के निर्माताओं से वेब सीरीज और इससे जुड़े सभी कटेंट इंटरनेट से हटाने के निर्देश दिए हैं। चुनाव आयोग ने कहा है कि 17 मार्च को लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के साथ ही देश में आचार संहिता लागू हो गई।  इस दौरान मीडिया का इस तरह इस्तेमाल नहीं हो सकता है कि उससे आचार संहिता का उल्लंघन हो।
चुनाव आयोग ने अपने एक आदेश में कहा, ‘हमारे संज्ञान में आया है कि ‘मोदी-जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन’ के पांच एपिसोड आपके प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। आपको अगले आदेश तक इसके ऑनलाइन स्ट्रीमिंग को रोकने और इससे संबंधित सभी सामग्री हटाने के निर्देश दिए जाते हैं।

बायॉपिक और नमो टीवी पर भी है रोक

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी पर आधारित बायॉपिक पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज पर भी चुनाव आयोग ने रोक लगा रखी है। आयोग ने कहा कि ऐसी फिल्म जो किसी राजनीतिक पार्टी या व्यक्ति के लिए सहायक हो, उसे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित नहीं किया जा सकता। यह फिल्म पहले चरण के मतदान के दिन 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। इतना ही नहीं आयोग ने बीजेपी के नमो टीवी को लेकर भी कार्रवाई की है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थमने के दौरान नमो टीवी पर चुनाव संबंधी कार्यक्रम प्रसारित नहीं किए जा सकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर