प्रधानमंत्री मोदी ने चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल को मदद का दिया आश्वासन

modi

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ से प्रभावित सभी की पूरी मदद की जाएगी। पश्चिम बंगाल में चक्रवात की चपेट में आने से कम से कम 12 लोगों की जान गई है और कई इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं। मोदी ने ट्वीट किया, ‘यह चुनौतीपूर्ण समय है, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुट होकर खड़ा है। राज्य के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। स्थिति सामान्य करने के लिए प्रयास जारी हैं।’उन्होंने कहा, ‘‘ प्रभावितों की मदद के लिये कोईकसर नहीं छोड़ी जायेगी। ’’मोदी ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों में काम कर रही है। शीर्ष अधिकारी स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं और पश्चिम बंगाल सरकार के साथ करीबी समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं।प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी संवेदनाएं ओडिशा के लोगों के साथ भी हैं, जहां राज्य चक्रवात अम्फान के प्रभाव से बहादुरी से मुकाबला कर रहा है। प्रशासन जमीन स्तर पर काम कर रहा है ताकि सभी प्रभावितों को हर संभव मदद पहुंचायी जा सके।उन्होंने कहा, ‘‘मैं स्थिति के जल्द सामान्य होने की कामना करता हूं।’’ 

शाह ने दिया आश्वासन 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैंने चक्रवात की स्थिति पर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों से बात की, केन्द्र से उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।  

शेयर करें

मुख्य समाचार

मॉरिसियो ने ओडिशा को लगातार दूसरी हार से बचाया

वास्को : दो गोल से पिछड़ने के बाद डिएगो मॉरिसियो के शानदार दो गोल की बदौलत ओडिशा एफसी ने आईएसएल के सातवें सीजन में रविवार आगे पढ़ें »

फिलिप्स के तूफानी शतक से न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

माउंट मौंगानुई : ग्लेन फिलिप्स (108) की विस्फोटक शतकीय पारी और डेवोन कॉन्वे (नाबाद 65) रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने आगे पढ़ें »

ऊपर