प्रधानमंत्री मोदी ने किया बिहार में कोसी रेल सेतु का उद्घाटन

पटना : केंद्र सरकार ने बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कई योजनाओं की सौगात देनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी रेल महासेतु का उदघाटन किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने समस्तीपुर रेलमंडल की कई योजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही सुपौल से आसनपुर कुपहा डेमू ट्रेन के परिचालन को भी हरी झंडी दिखाई। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि रेल कनेक्टविटी के क्षेत्र में आज इतिहास रचा गया और इन परियोजनाओं से बिहार के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूर्वी भारत के लोगों को इससे लाभ मिलेगा।

इस लाइन को आगेने की सरकार से उम्मीद: नीतीश

इस कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अटल जी के कार्यकाल में इसकी शुरुआत हुई थी, लेकिन यूपीए सरकार के दौरान पूरा काम रुक गया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि अब उनके आने से यह काम पूरा हो पाया। इस दौरान नीतीश ने  अपील करते हुए कहा कि इस लाइन को आगे भी बढ़ाया जाना चाहिए, ऐसी मेरी सरकार से उम्मीद है।

अगर दृढ़ निश्चय हो और नीतीश जैसा साथी हो तो सबकुछ संभव

प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधन में कहा कि अटल जी की सरकार जाने के बाद इस परियोजना की रफ्तार कम हो गई। अगर दूसरी सरकार को बिहार के लोगों की फिक्र होती और जो लोग तब रेल मंत्री थे उन्हें अगर चिंता होती तो यह काम पहले ही हो जाता, लेकिन वो ऐसा करना नहीं चाहते थे। मोदी ने कहा ‌कि अगर दृढ़ निश्चय हो और नीतीश जैसा साथी हो तो सबकुछ संभव है।

यह परियोजना अटल जी और नीतीश बाबू का ड्रीम प्रोजेक्ट

मोदी ने कहा कि 5-6 साल में हमने समस्याओं का हल ढूंढा लिया है और 4 साल पहले उत्तर-दक्षिण बिहार को जोड़ने वाले दो महासेतु को शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि भूकंप की आपदा ने मिथिला और कोसी को अलग किया था, आज कोरोना महामारी के बीच इन दोनों को फिर से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि यह परियोजना अटल जी और नीतीश बाबू का ड्रीम प्रोजेक्ट है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब 300 किलोमीटर का सफर तय नहीं करना होगा, कुछ ही वक्त में रास्ता कट जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली विश्वविद्यालय के वीसी योगेश त्यागी निलंबित, राष्ट्रपति ने दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली : राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के वाइस चांसलर प्रोफेसर योगेश त्यागी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। आगे पढ़ें »

केरल : शादी में लगाया अड़ंगा तो युवक ने दी ऐसी सजा…

केन्नूर : केरल के केन्नूर जिले में शादी में अड़ंगा आने पर एक युवक ने ऐसा गुस्सा दिखाया कि लोग हैरत में पड़ गए। दरअसल, आगे पढ़ें »

ऊपर