प्रधानमंत्री मोदी का 7 किमी लंबा रोड शो, महारैली-सा नजारा रहा

वाराणसी:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मेगा रोड शो आरम्भ हो चुका है। मोदी ने सबसे पहले बनारस हिन्दू युनिवर्सिटी (बीएचयू) में मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और इसके बाद अपनी दशाश्वमेध घाट तक 7 किमी लंबा रोड शो शुरू किया। वे दशाश्वमेध घाट पर ही गंगा आरती में भी शामिल होंगे। शुक्रवार को वे काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पूरे रोड शो के दौरान 25 क्विंटल गुलाब और दूसरे फूलों से उनका स्वागत किया जाएगा। शाम सात बजे वह गंगा आरती भी करेंगे। रोड शो के प्रभारी राजेश त्रिवेदी ने बताया कि यह ऐतिहासिक रोड शो होगा। इसमें 6 से 7 लाख लोग शामिल होंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में मोदी ने यहीं से रोड शो शुरू किया था।

इन रास्तों से गुजरेगा काफिला

मोदी का रोड शो बीएचयू के सिंह द्वार पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुआ। रोड शो लंका, अस्सी, भदैनी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया के बाद दशाश्मेध घाट तक चेलगा। सड़क के दोनों किनारों पर बैरिकेडिंग की गई है, ताकि कोई सड़क के बीच में न आ जाए। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए 21 एडिशनल एसपी, 55 सीओ, 620 इंस्पेक्टर, 3100 कांस्टेबल, 12 कम्पनी पीएसी, 16 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स, 150 महिला सिपाही समेत एसपीजी और एलआईयू की टीमें चप्पे-चप्पे पर मौजूद रहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

गूगल मैप नहीं, अब यहां से पता चलेगा सही लोकेशन

नई दिल्ली : टाटा मोटर्स ने अभिनव लोकेशन तकनीक प्रदाता व्हाट 3 वर्ड्स के साथ साझेदारी की है। टाटा मोटर्स भारत का पहला निर्माता होगा आगे पढ़ें »

ऊपर