प्रदीप भट्टाचार्य ने की नामांकन में सुरक्षा बढ़ाने की मांग

राज्य चुनाव आयोग में रही गहमागहमी
कोलकाता : केंद्रीय सुरक्षा बल की मांग पर व कांग्रेस कर्मियों पर हमले की शिकायत लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप भट्टाचार्य चुनाव आयोग कार्यालय पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि आयोग की ओर से परिस्थिति की जानकारी होने के बाद भी वह मौन है। उन्होंने अलीपुर में नामांकन के दौरान हुई हिंसा की घटना की शिकायत चुनाव आयुक्त ए.के.सिंह से की। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि उम्मीदवारों को नामांकन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के ठोस उपाय नदारद हैं। हमने मांग की है कि नामांकन स्थल पर सुरक्षा के उपाय किए जाएं।
वहीं दूसरी ओर राज्य चुनाव आयोग कार्यालय में सुबह से ही गहमागहमी का माहौल रहा। सुबह से ही राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का आना-जाना यहां लगा रहा है। जैसे-जैसे राज्य में नामांकन की तिथि समाप्त होने को आ रही है, यहां राजनीतिक दलों के साथ ही अन्य संगठनों की भीड़ बढ़ती जा रही है। कांग्रेस के साथ एसयीसीआई, सेव फॉर डेमोक्रेसी, भांगड़ आंदोलन से जुड़े कार्यकर्ता भी यहां पहुंचे। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। वहीं राज्य चुनाव आयोग की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है। शर्मिष्ठा चौधरी ने कहा कि भांगड़ आंदोलन से जुड़े लोगों को नामांकन नहीं करने दिया जा रहा है। ‌नामांकन के लिए जाने पर सभी को रोक दिया गया। पुलिस उल्टे उन पर ही कार्रवाई कर रही है। असामाजिक तत्व के हमलों से घायल हुए लोगों को ही निशाना बनाया जा रहा है। वहीं चंचल चक्रवर्ती ने कहा कि हमारी मांग है कि 1 मई को होने वाले पंचायत चुनाव को रद्द किया जाए। 1 मई अंतरर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस है। ऐसे में इस दिन कैसे चुनाव करवाया जा सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

flying kiss

ओडिशा में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा स्पीकर को दी ‘फ्लाइंग किस’, जानें पूरा मामला

भुुवनेश्वर : ओडिशा विधानसभा में एक विचित्र मामला सामने आया जिसपर पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। दरअसल, कांग्रेस विधायक ताराप्रसाद बाहिनीपति ने अपने निर्वाचन क्षेत्र आगे पढ़ें »

piolet

हवाईअड्डे पर पकड़ा गया फर्जी पायलट, इतनी बार कर चुका है यात्रा

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक फर्जी पायलट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से आगे पढ़ें »

ऊपर