पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में साइकिल रैली निकाली: दिग्विजय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

भोपाल : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोत्तरी के विरोध में बिना अनुमति लिये साइकिल रैली निकालकर प्रदर्शन करने के मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ यहां टी टी नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं के साथ पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी के विरोध में केन्द्र एवं मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ बुधवार को आयोजित प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के तहत यहां रोशनपुरा चौराहे से लिंक रोड नंबर-एक स्थित मुख्यमंत्री के वर्तमान निवास तक साइकिल रैली निकाली थी।
भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज
वहीं टी टी नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इस साइकिल रैली को लिंक रोड नंबर-एक स्थित मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचने से पहले ही आधे रास्ते में अपेक्स बैंक के सामने रोक लिया गया था, क्योंकि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के दौरान इतनी बड़ी तादात में भीड़ इकट्ठा करने के लिए अनुमति नहीं ली थी। अधिकारी ने कहा कि बाद में सिंह के खिलाफ भादंवि की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।
इतिहास में पहली बार डीजल पेट्रोल से महंगा : कमलनाथ
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में हुई बेहताशा बढोत्तरी पर बुधवार को केन्द्र एवं मध्य प्रदेश की सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था कि मध्य प्रदेश में पूरे देश में सबसे महंगा पेट्रोल है और भारतीय इतिहास में पहली बार डीजल दिल्ली में पेट्रोल से महंगा हुआ है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सरकार ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण राज्य के राजस्व संग्रहण में आई कमी तथा कोरोना वायरस संबंधी व्यवस्थाओं के लिए 12 जून को पेट्रोल एवं डीजल में एक-एक रूपये अतिरिक्त कर की वृद्धि की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीसीबी को नहीं मिल रहा कोई प्रायोजक

कराची : कोरोना वायरस महामारी के आर्थिक दुष्प्रभावों का सामना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी करना पड़ रहा है जिसे इंग्लैंड में मौजूद राष्ट्रीय टीम आगे पढ़ें »

लगातार सातवीं जीत से रीयाल मैड्रिड ला लिगा खिताब के करीब

मैड्रिड : सर्गियो रामोस के दूसरे हाफ में पेनल्टी पर किये गये गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से हराकर आगे पढ़ें »

कड़ी मेहनत के बदौलत तेज गेंदबाजी में मजबूत हुआ भारत : गांगुली

टी20 विश्व कप का टलना तय, ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड सीरीज के लिये कहा गया

यूएई और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर दिया

गृहमंत्रालय ने कॉलेज और प्रोफेशनल संस्थानों को फाइनल ईयर की परीक्षा कराने को दी मंजूरी

बंगाल में कोरोना का कहर जारी आज फिर आये 800 के पार मामले, 22 की हुई मौत

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का बंगाल बनाना, उन्हें होगी सच्ची श्रद्धांजलि : राज्यपाल धनखड़

कोलकाता के नजदीक सौर पेड़ से रौशन होंगी पगडंडियां, पार्क

बंगाल में बने ऐप को ममता ने किया पेश कहा – यह देशभक्ति की पहचान

ऊपर