पूर्व सीएम कल्याण सिंह को देखने अस्पताल पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष नड्डा, कहाः पीएम मोदी हैं काफी चिंतित

लखनऊ: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल लेने गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंचे। नड्डा के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित यूपी सरकार के कई मंत्री और नेता भी थे। बीते शनिवार को तबीयत बिगड़ने पर उनको लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूर्व सीएम कल्याण सिंह 89 साल के हैं। राममंदिर आंदोलन के प्रमुख नेताओं में शुमार कल्याण सिंह की सरकार को बाबरी विध्वंस के बाद बर्खास्त कर दिया गया था।
कल्याण सिंह को देखने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी उनकी सेहत को लेकर काफी परेशान हैं। इसलिए हम उनको देखने आए हैं। हम उनके जल्द रिकवरी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। दवाइयां कारगर साबित हो रही हैं।

पीएम मोदी भी कर चुके हैं बेटे से बात

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके बेटे राजवीर को फोन कर कल्याण सिंह का हालचाल जाना था। प्रधानमंत्री ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को फोन कर उनके इलाज के लिए बेहतर स्वास्थ सुविधा उपलब्ध करने को कहा है।
रविवार को योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उनका हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे थे।

ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट अटैक के बाद हालत गंभीर

शानिवार दोपहर में उनकी अचानक तबीयत बिगड़ने लगी थी। डॉक्टरों के मुताबिक उनके शरीर में सूजन की शिकायत है। उनकी हालत गंभीर हो गई है। जांच के बाद पता चला है कि उन्हें ब्रेन स्ट्रोक और माइनर हार्ट अटैक भी आया है। वह पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में रखा गया है।
लोहिया अस्पताल मेडिकल सुपरीटेडेंट डॉ विक्रम सिंह ने बताया कि 27 जून को पैरोटेड ग्लैंड में संक्रमण के बाद कल्याण सिंह को भर्ती कराया गया था, उन्हें ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट अटैक आया था।

कोरोना को हरा चुके हैं कल्याण सिंह

पिछले साल सितंबर में कल्याण सिंह कोरोना संक्रमित हो गए थे। उसके बाद उन्हें लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था। पीजीआई में हालत स्थिर होने के बाद उन्हें गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में स्थित यशोदा अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था। करीब एक महीने के इलाज के बाद वो अक्टूबर में डिस्चार्ज हो गए थे। कल्याण सिंह बीजेपी के कद्दवार नेताओं में शुमार हैं। वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के अलावा राजस्थान के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः एक सप्ताह में बिना मास्क पहने घूम रहे 1278 लोगों पर हुई कार्रवाई

सड़क पर थूकने के आरोप में 65 लोगों का कटा चालान सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बीते एक सप्ताह में महानगर की सड़कों पर ब‌िना मास्क पहने हुए आगे पढ़ें »

ऊपर