पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम की याद में ऑनलाइन समारोह ‘मिशन कलाम’ का होगा आयोजन

नयी दिल्ली : पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम की याद में शनिवार को एक ऑनलाइन कार्यक्रम ‘मिशन कलाम’ की शुरुआत की जाएगी। कार्यक्रम का आयोजन लॉस एंजेलिस स्थित पिंक जैगुआर एंटरटेनमेंट द्वारा किया जाएगा, जिसके बैनर तले पूर्व राष्ट्रपति के जीवन पर आधारित फिल्म ‘एपीजे अब्दुल कलाम: द मिसाइल मैन’ का निर्माण किया जा रहा है। 25 जुलाई से शुरू हो रहे समारोह में 11 सप्ताहांत के लिए 11 ऑनलाइन सत्र आयोजित किये जाएंगे। 25 जुलाई 2002 को कलाम ने भारत के 11वें राष्ट्रपति के तौर शपथ ली थी। ये कार्यक्रम 15 अक्टूबर को कलाम की 89वीं जयंती तक चलेगा।
हस्तियां कलाम को लेकर करेंगी अनुभव साझा
पिंक जैगुआर एंटरटेनमेंट की प्रबंध निदेशक सुवर्णा पप्पू ने जूम सत्र के दौरान कहा, ‘इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियां डॉक्टर कलाम को लेकर अपने अनुभव साझा करेंगी, जिन्हें भारत का मिसाइल मैन कहा जाता है।’ समारोह के उद्घाटन सत्र में एडीए वैज्ञानिक तथा कलाम के तकनीकी सलाहकार रहे वी पोनराज, नेहरू युवा केन्द्र संगठन के पूर्व उपाध्यक्ष तथा भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शेखर राव पेराला, आईआरएस तथा हैदराबाद जोन के सीजीएसटी के मुख्य आयुक्त वी एस राव, भाजपा प्रवक्ता शायना एनसी, कलाम की जीवनी पर आधारित फिल्म के निर्देशक-लेखक जगदीश दनेती और फिल्म में कलाम भूमिका निभाने वाले अभिनेता मोहम्मद अली शिरकत करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से ‘आर नोय अन्याय’ की होगी शुरुआत, आयेंगे 8 केंद्रीय मंत्री

कोलकाता : आज यानी शनिवार से भाजपा के ‘आर नोय अन्याय’ अभियान की शुरुआत की जाएगी जिसके लिए शुक्रवार को हेस्टिंग्स स्थित भाजपा कार्यालय में आगे पढ़ें »

बंगालियों को शरणार्थी नहीं बनने देंगे : दिलीप

कोलकाता : बंगालियों को शरणार्थी बनाने की कोशिश की जा रही है जिसे हम सफल होने नहीं देंगे। जिनके लिए शरणार्थी होना पड़ रहा है, आगे पढ़ें »

ऊपर