पूरा देश अपने जवानों के साथ, आतंकवाद से कोई समझौता नहीं हो सकता: मनमोहन

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए शुक्रवार को कहा कि पूरा देश जवानों के साथ है और आतंकवाद से किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता। सिंह ने कांग्रेस मुख्यालय में कहा ‘आज शोक का दिन है। हमारे देश ने अपने करीब 40 जवानों को खो दिया है। हम शहीद जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और हम कहना चाहते हैं कि हम उनके साथ हैं।’
हम आतंकवाद से कभी समझौता नहीं करने वाले
उन्होंने कहा ‘हम आतंकवाद से कभी समझौता नहीं करने वाले हैं। आतंकवाद एक ऐसी समस्या है जिससे कभी समझौता नहीं किया जा सकता। हम आतंकवाद की समस्या से निपटने के लिए एकजुट होकर काम करेंगे। आज जटिल मुद्दों को उठाने का दिन नहीं है। हम सिर्फ जवानों के साथ एकजुटता प्रकट करना चाहते हैं। इस देश को एकजुट रखने के लिए जो भी हो सकेगा हम करेंगे।’
सुरक्षा बलों पर नहीं, बल्कि पूरे देश पर है
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा ‘यह बहुत दुखद घटना है। पूरा देश शोकाकुल है। यह आक्रमण किसी एक व्यक्ति, सुरक्षा बलों पर नहीं, बल्कि पूरे देश पर है।’ गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए जबकि कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

प्रधानमंत्री मंगलवार को उद्योग जगत को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उद्योग मंडल सीआईआई के 125वें स्थापना दिवस पर संबोधित करेंगे। जानकारों के मुताबिक कोरोना महामारी से उपजे आगे पढ़ें »

अभी नहीं चलेंगी निजी बसें

कोलकाता : 1 जून से लॉकडाउन खुलने की शुरुआत हो जाएगी और 8 से काफी हद तक राहत मिल जाएगी, लेकिन बंगाल के लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर