पुलवामा मेें सुरक्षा बलों ने जैश के 4आतंकियों को किया ढ़ेर

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) चलाया। इस दौरान आतंकियों ने खुद को चारों ओर से घिरा पाकर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरु कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरु हो गई। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के 4 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया। मारे गए आतंकियों के पास से एके-47 रायफल और भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद किया गया है।
सभी रास्तों को सील कर दिया
पुलिस प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया कि पुलवामा के लस्सीपोरा के पंजरान गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद गुरुवार शाम को राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों ने इलाके से बाहर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया और घर-घर जाकर तलाशी लेने लगे। जब सुरक्षा बल के जवान एक विशेष घर की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।
रात एक आंतकवादी मारा गया
प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में कल रात एक आंतकवादी मारा गया। हालांकि अंधेरे की वजह से अभियान रात में रोक दिया गया। लेकिन सुबह होते ही आतंकवादियों के खिलाफ अभियान फिर से शुरू किया गया। जिसमें तीन और आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि चारों आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी है और उनके शव बरामद कर लिये गये है। इसी के साथ अभियान भी समाप्त हो गया है। सुरक्षा बल के जवान इलाके से वापस लौट आये हैं।
मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक
अतिरिक्त सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस कर्मियों को किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए आसपास के इलाके में तैनात किया गया है। इसबीच प्रशासन ने अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।

बता दें कि स्थानीय लोगों का कहना है कि सुरक्षा बलों ने उस घर को विस्फोट से उड़ा दिया जहां से आतंकवादी गोलीबारी कर रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर