पुलवामा में हुए सीआरपीएफ हमले की बॉलीवुड ने भी की निंदा

मुंबई : पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। वहीं देशवासियों में इस घटना को लेकर बेहद नाराजगी और आक्रोश है। इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ पूरा देश खड़ा है, वहीं बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है। इसमें सबसे आहत वो सितारे ज्यादा हुए जिनकी पृष्ठभूमि आर्मी रही है या आर्मी परिवार से आते है। सितारों ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के पिता स्वर्गीय डॉ. अशोक चोपड़ा आर्मी में डॉक्टर रहे थे। इसी वजह से प्रियंका ने भारतीय फौज को नजदीक से देखा है। पुलवामा अटैक के चंद घंटे बाद ही प्रियंका ने ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। प्रियंका ने लिखा- पुलवामा में हमले से पूरी तरह सदमे में हूं। नफरत कभी जवाब नहीं हो सकती। शहीद जवानों के परिवारों और जख्‍मी सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को ईश्वर शक्ति दे। प्रियंका इन दिनों अमेरिका में हैं।

अनुष्का ने भी की निंदा

अनुष्का शर्मा के पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा आर्मी अफसर थे। उनका बचपन भी आर्मी के माहौल में बीता है। अनुष्का ने इस हमले की निंदा करते हुए लिखा है- पुलवामा में हमारे बहादुर सीआरपीएफ के जवानों पर हमले की खबर पढ़ना बहुत पीड़ादायक है। शहीदों के परिवारों के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं। प्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा आर्मी अफसर थे। जब प्रीति 13 साल की थीं, उनकी कार दुर्घटना में मौत हो गयी थी। प्रीति के बड़े बड़े भाई दीपांकर आर्मी के कमीशंड अफसर हैं। प्रीति ने 14 फरवरी को ब्लैक डे करार देते हुए लिखा है- सीआरपीएफ के जवानों पर हमले की खबर सुनकर आक्रोशित, सदमे में और दुखी हूं। शहीद जवानों के परिवारों के लिए मेरी दिली संवेदनाएं और दुआएं। जो जख्‍मी हैं, वो जल्द स्वस्थ हों। नेहा धूपिया के पिता कमांडर प्रदीप सिंह धूपिया भारतीय नेवी में अफसर थे। इसीलिए नेहा का भी डिफेंस से पुराना रिश्ता है। पुलवामा अटैक से व्यथित नेहा ने लिखा है- हमारे सीआरपीएफ जवानों पर हमले की खबर से बेहद गुस्से में हूं और दुख भी हो रहा है। यह सुनकर और भी अफसोस होता है कि ये सभी जवान छुट्टी से लौट रहे थे और ड्यूटी ज्वाइन करने जा रहे थे। उन्हें पता भी नहीं होगा कि इस तरह अंत समय आएगा। हमारे शहीदों के लिए प्रार्थनाएं और परिवारों के लिए सांत्वना। गुल पनाग के पिता लेफ्टिनेंट जनरल पनाग भारतीय सेना में थे, जिसकी वजह से गुल ने देशभर में बचपन बिताया है। पुलवामा अटैक पर गुल लिखती हैं- पुलवामा की दिल दहलाने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं, हमें ढूंढकर उनका शिकार करना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि तगड़ा जवाब दिया जाये। परिवारों के लिए मेरी संवेदनाएं। निमरत कौर की बैकग्राउंड भी आर्मी की है, मगर उनकी कहानी काफी दर्दनाक है। निमरत के पिता मेजर भूपिंदर सिंह भारतीय सेना में अफसर थे। 44 साल की उम्र में कश्मीर में आतंकियों ने उनका अपहरण करके हत्या कर दी थी। निमरत ने पुलवामा अटैक पर बस इतना लिखा- पुलवामा घटना से हिल गयी हूं। कुछ कहने के लिए शब्द नहीं मिल रहे।

खान अभिनेताओं ने व्यक्त किया रोष
खान अभिनेताओं ने आतंकी हमले के प्रति रोष व्यक्त किया है। सलमान खान ने लिखा- मेरा दिल हमारे प्यारे देश के जवानों और उनके परिवारों के लिए रो रहा है। जिन्होंने हमारे परिवारों की सुरक्षा के लिए अपनी जान की कुर्बानी दे दी। अभिनेता आमिर खान ने भी ट्वीट कर लिखा- पुलवामा में हमारे सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले के बारे में पढ़कर मैं स्तब्ध हूं। यह बहुत दुखद है। उन जवानों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपनो को खोया है। अक्षय कुमार, सलमान खान, अजय देवगन, अभ‍िषेक बच्चन, अशोक पंडित, अनुपम खेर, मधुर भंडारकर, वरुण धवन, व‍िशाल डडलानी जैसे सितारों ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी। इनके अलावा टीवी कपिल शर्मा, सुनील ग्रोवर से लेकर अन्य कई कलाकारों ने हमले की निंदा की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेनिस कोर्ट पर वापसी के लिए तैयार है एंडी मरे

लंदन : पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे अपनी चोट से उबरने के बाद 23 जून को कोर्ट पर वापसी करेंगे। इस टूर्नामेंट का आगे पढ़ें »

हालात नहीं सुधरे तो एक ही स्‍थान पर हो सकते हैं भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज के सभी टेस्ट

मेलबर्न : क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कोविड-19 परिस्थितियों को देखते हुए भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना से इन्कार नहीं किया आगे पढ़ें »

ऊपर