पुलवामा में मुठभेड़, जवान शहीद आतंकवादी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया लेकिन इस दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया।  आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने आज तड़के पुलवामा के गोसू गांव में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों ने गांव से बाहर निकलने के सभी मार्गों को सील करने के बाद लक्षित इलाके की ओर बढ़ना शुरू किया, तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने जवानों पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।

अस्पताल में हुई सैनिक की मौत

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और एक सैनिक तथा एक पुलिसकर्मी घायल हो गये। घायलों को सेना के 92 बेस अस्पताल ले जाया गया जहां सैनिक की मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की रिपोर्ट है।
इस बीच आस-पास के इलाकों में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। जिले में सुरक्षा कारणों से मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गयी हैं।
शुरुआती गोलीबारी में हुए सुरक्षाकर्मी घायल
अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा के गूसू गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। सभी घायल सुरक्षाकर्मियों को ततकाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मालूम हो कि इससे पहले पुलवामा जिले में रविवार को कम तीव्रता का आईईडी विस्फोट हुआ था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान घायल हो गया। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, यह विस्फोट पुलवामा के गंगू इलाके में सुबह तब हुआ जब सुरक्षाबल वहां से गुजर रहे थे। विस्फोट में सीआरपीएफ के एक जवान के हाथों में चोट आई थी।

बारामूला में सुरक्षा बलों के शिविर पर ग्रेनेड हमला

बारामूला जिले में आतंकवादियों ने सोमवार देर रात सुरक्षाबलों के शिविर पर हथगोला फेंका।आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बारामूला के डेलिना में सुरक्षा बल के शिविर पर आतंकवादियों ने हथगोला फेंका जो निशाना चूक गया और शिविर से कुछ दूर फटा। इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि विस्फोट की आवाज पूरे इलाके में सुनाई दी। इसके बाद सुरक्षाबलों और पुलिस ने क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया। आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर