पीएम मोदी ने सांसदों से गांधी जयंती से पटेल जयंती तक यह करने को कहा…

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों से कहा है कि वे महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से लेकर सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के बीच अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पदयात्रा शुरू करें। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी बताया कि सांसदों की यात्रा 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच होगी। मालूम हो कि प्रधानमंत्री ने सांसदों को ऐसा करने का सुझाव पार्टी संसदीय दल की बैठक के दौरान दिया। साथ ही उन्होंने राज्यसभा सांसदों से भी कहा कि वे उन निर्वाचन क्षेत्रों में जाएं जहां पार्टी का संगठन कमजोर है।
सांसद करेंगे 150 किमी पदयात्रा
वहीं संसदीय कार्य मंत्री जोशी ने कहा कि “इन यात्राओं का उद्देश्य गांवों का उन्नयन करना है। साथ ही शून्य बजट कृषि को प्रोत्साहित कर गांवों को आत्मनिर्भर बनाना है।” मोदी ने संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी सांसद 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करें। उन्होंने कहा कि यात्रा के लिए अलग-अलग समूह बनाये जायेंगे, जिसमें सांसद एक दिन एक समूह के साथ पदयात्रा करेंगे। इस यात्रा में विधायक से लेकर पार्टी कार्यकर्ता तक शामिल होंगे। इसी तरह से रोज 15 किमी की यात्रा करते हुए सभी बूथ कवर किये जाएंगे।
राज्यसभा सांसद भी करेंगे पदयात्रा
इस पदयात्रा में राज्यसभा सांसद को भी संसदीय क्षेत्र आवंटित किए जाएंगे। हर क्षेत्र में 15-20 टीमों का गठन किया जाएगा और यात्रा के जरिए गांधी जी के विचारों और शिक्षाओं का प्रचार प्रसार व वृक्षारोपण किया जाएगा। इसके ‌अलावा पार्टी स्तर पर की एक कमिटी का भी गठन किया जायेगा जो इन कार्यक्रमों को अमल में लाएगी।
प्रधानमंत्री ने संकल्प पत्र का उल्लेख किया
प्रधानमंत्री ने भाजपा संसदीय दल की बैठक में संकल्प पत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि हमारा संकल्प पत्र भविष्य के बारे में दृष्टिकोण साफ करता है जिसमें कहा गया है कि हमें आगे बढ़ना है। भाजपा की संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और धर्मेंद्र प्रधान सहित अन्य सांसद मौजूद रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर