पिछले 24 घंटे में कोरोना के 540 नये मामले आए सामने,17 लोगों की हुई मौत

नयी दिल्ली : देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमितों के 540 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 5734 हो गयी है तथा इसके कारण 17 और लोगों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा 166 पहुंच गया है। कोरोना से अबतक 473 लोगों को निजात दिलायी जा चुकी है जबकि 5095 लोगों का इलाज किया जा रहा है। कुल संक्रमित मामलों में 65 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार रात नौ बजे तक देश भर में एक लाख 27 हजार से अधिक लोगों की कोरोना संबंधी जांच की जा चुकी थी। देश के 31 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं। बुधवार की तुलना में गुरुवार को संक्रमितों और मृतकों की संख्या में थोड़ी कमी आयी है।
यहां इतने मामले आए सामने
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार की सुबह जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक संक्रमण और मौत के मामले महाराष्ट्र से सामने आये जहां अब तक 1135 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 72 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान आठ लोगों की मौत हुई और 117 लोग संक्रमित हुए हैं।तमिलनाडु में 738 लोग इससे पीड़ित हुए हैं और आठ लोगों की मौत हुई है। इसके बाद दिल्ली में सबसे अधिक 669 लोग संक्रमित हैं और नौ लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान 93 लोग संक्रमित पाये गये। तेलंगाना में अब तक 427 लोग संक्रमित हुए हैं और सात लोगों की मौत हुई है। केरल में 345 लोग संक्रमित हुए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। राजस्थान में 381 लोग संक्रमण के शिकार हैं और अब तक तीन लोगों की मौत हुई है। सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में 361 लोग संक्रमित हैं और चार लोगों की मौत हुई है। दक्षिण भारतीय राज्य आंध, प्रदेश में 348 और कर्नाटक में 181 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: चार और पांच लोगों की मौत हुई है। कर्नाटक में पिछले 24 घंटे के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हुई। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 158 हो गयी है और चार लोगों की मौत हुयी है। मध्य प्रदेश में 229 और गुजरात में 179 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: 13 और 16 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे के दौरान गुजरात में तीन और लोगों की मौत हुई। इसके अलावा पंजाब में आठ, पश्चिम बंगाल में पांच, हरियाणा में तीन तथा बिहार, ओडिशा और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली उपराज्यपाल के दफ्तर में मिले 13 कोरोना से संक्रमित कर्मचारी

नयी दिल्ली : दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल के दफ्तर के 13 कर्मचारी और छह अन्य सरकारी कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए आगे पढ़ें »

जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा की हुई समय से पहले रिहाई

नयी दिल्ली : दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा को समय से पूर्व जेल से रिहा करने आगे पढ़ें »

ऊपर