कांग्रेस करेगी पायलट की मांग पूरी, सोनिया करेगी तीन सदस्यीय समिति का गठन

नई दिल्ली/जयपुर : राजस्थान विधानसभा के प्रस्तावित सत्र से चार दिन पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका वाड्रा से मुलाकात की। राहुल के आवास पर हुई इस मुलाकात में करीब दो घंटे तक चर्चा हुई। पायलट ने पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं के समक्ष विस्तार से अपना पक्ष रखा। दोनों ने पायलट को भरोसा दिलाया है कि उनकी चिंताओं का निदान किया जायेगा। मुलाकात के बाद कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा कि दोनों के बीच सकारात्मक बातचीत हुई।
पायलट पार्टी में अपनी शर्ताें पर वापसी कर रहे हैं
पायलट की राहुल से मुलाकात के बाद बागी विधायक सोमवार रात को ही जयपुर वापस लौटने लगे। पायलट और उनके समर्थित 18 कांग्रेसी विधायकों की पार्टी में वापसी की अटकलें तेज हो गयी हैं। सूत्रों के अनुसार पायलट पार्टी में अपनी शर्ताें पर वापसी कर रहे हैं और ऐसे में अब कांग्रेस सुप्रीमो या गांधी परिवार के सामने सबसे बड़ी चुनौती मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को मनाना है। खबरों के अनुसार कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी हमें पद देती है तो वापस भी ले सकती है। मुझे किसी पद की कोई इच्छा नहीं है लेकिन मैं चाहता था कि हमारा स्वाभिमान बरकरार रहे।
आज नहीं तो कुछ दिन बाद गिर जायेयी कांग्रेस सरकार: भाजपा नेता
उधर, भाजपा विधायक दल के नेता गुलाब चंद कटारिया ने दावा किया कि आज नहीं तो कुछ दिन बाद कांग्रेस सरकार गिर जायेयी। भाजपा विधायकों की बैठक जयपुर में मंगलवार को बुलाई गयी है। उनकी रणनीति छह बसपा विधायकों के भविष्य पर निर्भर करेगी, जिनके कांग्रेस में विलय को शीर्ष न्यायालय में चुनौती दी गयी है। इस पर मंगलवार को सुनवाई होगी।
सोनिया गांधी इसके समाधान के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन करेगी
मुलाकात के बाद कांग्रेस आलाकमान ने औपचारिक बयान जारी कर कहा है कि दोनों के बीच सकारात्मक बातचीत हुई। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पायलट ने राहुल के साथ मुलाकात की। कांग्रेस के हवाले से कहा गया है कि बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फैसला किया है कि एआईसीसी पायलट और उनके समर्थित विधायक द्वारा उठाये गये मुद्दों के समाधान के लिए एक तीन सदस्यीय समिति का गठन करेगी और उसके बाद एक उचित प्रस्ताव पर पहुंचेगी। उधर, कांग्रेस में मचे सियासी घमासान के बीच भाजपा ने अपने विभिन्न विकल्पों पर विचार मंथन शुरू कर दिया है और 14 अगस्त को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले पार्टी में एकजुटता की कोशिश जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर